Tuesday, November 29, 2022

Team India: भारतीय टीम से अचानक गायब हुआ ये घातक ऑलराउंडर, जिम्बाब्वे दौरे में भी नहीं मिली टीम में जगह

नई दिल्ली। टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर गई हुई है। भारतीय टीम वहां पर पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। इस श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत ने शानदार जीत अर्जित की है। सीरीज का दूसरा टी-20 मैच सोमवार यानि आज रात को 8 बजे से सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला जाएगा। मौजूदा कैरिबियाई दौरे और आगे होने वाले जिम्बाब्वे दौरे के लिए एक घातक ऑलरांउडर को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। ये खतरनाक खिलाड़ी एक समय पर टीम का अहम हिस्सा था।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम की घोषणा

टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। जहां पर भारतीय टीम के खिलाड़ी तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रहे हैं। इस दौरे के समाप्त होने के बाद टीम इंडिया अगले महीने जिम्बाब्वे के लिए रवाना होगी। यहां पर भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं एक युवा ऑलराउंडर को टीम में जगह नही मिला है।

किसी भी क्रम में कर सकते हैं बल्लेबाजी

वेस्टइंडीज दौरे के बाद अब जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी भारत के युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने आईपीएल 2022 के बाद से ही भारतीय टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। वेंकटेश हमेशा से अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। अय्यर हालात के अनुसार ओपनिंग से लेकर लोअर ऑर्डर तक में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

वेंकटेश का ये है इंटरनेशनल करियर

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने टीम इंडिया के लिए कुल 9 टी-20 मुकाबलो में 133 रन बनाए हैं और इसके साथ ही 5 विकेट भी हासिल किए हैं। वहीं, टीम इंडिया की तरफ से उन्होंने 2 वनडे मैच भी खेले हैं। गौरतलब है कि वेंकटेश अय्यर को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत ने एक भी मैच में मौका नहीं दिया था। वहीं आयरलैंड सीरीज में भी वो टीम के प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बन सके थे और अब तो जिम्बाब्वे दौरे से भी टीम से बाहर कर दिए गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

 दूसरे टी-20 मुकाबले में इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, सूर्यकुमार की जगह करेंगे पारी की शुरुआत

Latest news