नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)आज मुंबई में इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करेगा. बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय समिति और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की मौजूदगी में वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों के नाम का ऐलान होगा. वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की 15 सदस्यीय टीम में कई खिलाड़ी रेस में जिसमें के एल राहुल, विजय शंकर और अजिंक्य रहाणे का नाम आ रहा है.

इस समय टीम इंडिया के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने शानदार प्रदर्शन को दिखा रहे हैं लेकिन कप्तान विराट कोहली ने पहले ही साफ कर दिया था कि आईपीएल से वर्ल्ड कप में चुनने वाली टीम का कोई मतलब नहीं है. कोहली के इस बयान के बाद साफ पता चल गया था कि बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के लिए पहले ही टीम का चयन कर लिया था.

वहीं अब इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए केएल राहुल, विजय शंकर, अंबाती रायडू, केदार जाधव और अजिंक्य राहणे के लिए टीम में शामिल होने का मौका है. वहीं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के बीच टीम में शामिल होने के लिए एक तरह की जंग है. क्योंकि टीम इंडिया विकेट कीपर के रुप में तो महेंद्र सिंह धोनी पहले से मौजूद है लेकिन एक्सट्रा खिलाड़ी के रुप में पंत और कार्तिक में से एक खिलाड़ी लिया जाएगा. जहां पंत युवा बल्लेबाज के रुप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं कार्तिक के पास काफी अनुभव है.

इसके साथ ऑल राउंडर खिलाड़ी के रुप में हार्दिक पांड्या तो पहले से ही टीम में अपनी जगह बनाए हुए हैं. इनके अलावा रवींद्र जड़ेजा और विजय शंकर का भी टीम में शामिल होने का नाम आ रहा है. हालांकि टीम में चौथे नंबर के लिए अंबाती रायडू और अजिंक्य राहणे में से एक खिलाड़ी शामिल हो सकता है.

अब देखना यह होगा कि चौथ नंबर के लिए चटनकर्ता किस खिलाड़ी को अधिक तवज्जो देते हैं. इसके साथ ही एक नए गेंदबाज का नाम भी टीम में शामिल हो सकता है जिसमें दीपक चाहर और खलील अहमद पर बोर्ड की निगाहें हैं.

ये हो सकती है वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य राहणे, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, के एल राहुल, विजय शंकर, ऋषभ पंत और दीपक चाहर

 2011 World Cup Final: जानिए, वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल मुकाबले में क्यों हुआ था दो बार टॉस

ICC World Cup India Squad: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया फाइनल, मिडिल ऑर्डर में अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, के एल राहुल, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव और अंबाती रायडू की जगह हो सकती है पक्की

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App