July 18, 2024
  • होम
  • Team India Coach: गौतम गंभीर बन सकते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच, BCCI ने किया संपर्क

Team India Coach: गौतम गंभीर बन सकते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच, BCCI ने किया संपर्क

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : May 18, 2024, 9:21 am IST

नई दिल्ली: भारतीय टीम को नया कोच देने के लिए प्रक्रिया में तेजी होती जा रही हैं। अभी पिछले दिनों न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रहे स्टीफन फ्लेमिंग को कोच पद के लिए दावेदार माना जा रहा था। उसके बाद दिग्गज ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का भी नाम सामने आया। जिसके बाद अब भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को कोच पद की जिम्मेदारी मिलने की खबरें सामने आ रही हैं। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म हो जाने के बाद राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के मुख्य कोच होने का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। वहीं 1 जुलाई से नए कोच का कार्यकाल शुरू होना है।

BCCI ने साधा गौतम गंभीर से संपर्क

ESPN क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट में यह कहा गया है कि BCCI ने मुख्य कोच पद की जिम्मेदारी संभालने के लिए गौतम गंभीर से बातचीत की है। गंभीर अभी आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि सीजन के खत्म होने के बाद BCCI अधिकारी खुले तौर पर गंभीर के साथ इस विषय पर बातचीत कर सकते हैं। इस सीजन का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाना है, वहीं BCCI ने कोच पद के आवेदन के लिए आखिरी तारीख 27 मई रखी है।

इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि गौतम गंभीर के पास इंटरनेशनल या डोमेस्टिक लेवल पर भी कोचिंग देने का कोई तजुर्बा नहीं है। वो 2022-2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर रहे थे और अब 2024 में कोलकाता के स्टाफ में शामिल हैं। जब तक गंभीर लखनऊ के साथ रहे, उनकी टीम दोनों बार प्लेऑफ में पहुंची थी, वहीं अब आईपीएल 2024 में उन्होंने कोलकाता को अंक तालिका में टॉप पर रहने में मदद की है।

यह भी पढ़े-

आज होगी बेंगलुरु और चेन्नई की भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन