Sunday, January 29, 2023

IND vs AUS: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी मात, 2-1 से जीती सीरीज

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार शाम 7.00 बजे हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच के पहले दोनों टीमे 1-1 मैच जीत कर सीरीज में बराबर थी, वहीं फाइनल मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया ने 187 रनों का दिया लक्ष्य

टी-20 श्रृंखला के फाइनल मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और कंगारुओं को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत बेहद शानदार रही है और कंगारूओं को पहला झटका एरॉन फिंच के रूप में 44 के टीम स्कोर पर लगा। सलामी बल्लेबाज कैमरन ग्रीन और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए टीम डेविड ने ताबड़तोड़ क्रमशः 52 और 54 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 187 रनों का टारगेट दिया।

अक्षर ने झटके सबसे ज्यादा 3 विकेट

भारत के तरफ से सबसे किफायती गेंदबाजी अक्षर पटेल ने की। उन्होंने अपने कोटे के पूरे 4 ओवर डाले और 33 रन खर्च करते हुए 3 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके अलावा युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल के खाते में भी 1-1 विकेट आया।

विराट और सूर्यकुमार ने लगाया अर्धशतक

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय टीम के खिलाड़ियों की शुरुआत बेहद खराब रही है और टीम को पहला झटका पहले ओवर में ही केएल राहुल के रूप में लगा। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा को भी 14 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन जाना पड़ा। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद विराट कोहली और सू्र्यकुमार यादव ने पारी को संभाला और दोनों ने क्रमशः 63(48) और 69(36) रनों की तेजतर्रार पारी खेली और टीम को जीत के दहलीज पर लेकर गए। अंत में हार्दिक पांड्या (25) ने विंनिग चौका जड़कर टीम को जीत दिलाया।

 

Latest news