T20 World Cup: क्या विराट कोहली की वर्ल्ड कप में नहीं हैं जगह पक्की? 15 सितंबर को होगा बड़ा फैसला

 

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप इसी साल के अंत में होने जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि वर्ल्ड कप के लिए उनकी 80 से 90 फीसदी टीम तैयार हो चुकी है. लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अभी तक सिलेक्टर्स ने कोई टीम फाइनल नहीं की है. सिलेक्टर्स की नज़र एशिया कप में खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस पर रहेगी. बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए सिलेक्टर्स टीम का चयन 15 सितंबर करेंगे.

कोहली की जगह पक्की नहीं

बता दें कि खराब फॉर्म से गुजर रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली की जगह भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी पक्की नहीं मानी जा रही है। इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक एक सिलेक्टर ने कहा कि, ”रोहित शर्मा टीम मैनेजमेंट के नजरिए से बात कर रहे हैं. लेकिन सिलेक्टर्स अलग तरीके से सोच रहे हैं. सिलेक्टर्स की मीटिंग 15 सितंबर को होनी है. कई स्थानों के लिए खिलाड़ियों के दरमियान कड़ी टक्कर है. कोहली की जगह भी तय नहीं मानी जा रही है।

वहीं, सिलेक्टर्स ने आगे कहा कि , ”अभी बहुत कुछ होना बाकी है. हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की फिटनेस रिपोर्ट पर हमारी नज़रें है. दोनों खिलाड़ी चोटिल हैं और नेशनल क्रिकेट एक है. कोहली एशिया कप में कैसा प्रदर्शन करते हैं यह देखने वाली बात होगी है.

चार तेज गेंदबाजों को मिलेगी जगह

गौरतलब है कि आईसीसी ने वर्ल्ड कप के लिए टीम सिलेक्ट करने को लेकर 15 सितंबर को मीटिंग करने जा रहे है । इसी दिन सिलेक्टर्स मुंबई में मिलेंगे. मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा भी इस मीटिंग में शामिल होंगे. एशिया कप 11 सितंबर को खत्म हो जाएगा। उसके बाद खिलाड़ी इंडिया में वापसी करेंगे.

दरअसल, एशिया कप के लिए टीम इंडिया में सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पिचों को देखते हुए टीम में चार तेज गेंदबाजों को जगह मिलना पूरी तरह से तय माना जा रहा है. युजवेंद्र चहल के अलावा टीम में दूसरा स्पिनर कौन होगा यह भी अभी तक ये भी साफ नहीं हुआ है.

Virat vs Babar: विराट कोहली बनाम बाबर आजम, कौन है सबसे बड़ा खिलाड़ी, आंकड़े देख हो जाएंगे हैरान

Latest news