नई दिल्ली. T20 World Cup 2021 शुरू हो चुका है, जिसे लेकर तमाम टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कि रही है. वहीं, भारतीय टीम की बात करें तो इस साल टीम के लिए विश्व कप की शुरुआत कुछ बेहतर नहीं रही है. भारत अपना पहला मुक़ाबला ही पाकिस्तान से हार गया जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि अब टीम बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए न्यूज़ीलैंड से होने वाले मुक़ाबले में जीत हासिल करेगी. लेकिन एक बार फिर फैंस की उमीदों को गहरा धक्का लगा और भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा.

ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है #BanIPL

पहले पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद भारतीय फैंस काफी नाराज हैं. अब ट्विटर पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को बैन करने की मांग हो रही है, जिसके लिए हैशटैग #BanIPL का प्रयोग किया जा रहा है. फैंस का मानना है कि जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत अच्छा परफॉर्मेंस ना दे सके तो इतनी महंगी लीग कराने का क्या लाभ. वहीं टीम के निराशजनक प्रदर्शन को लेकर तमाम तरह के मीम्स बने जाए रहे हैं.

टीम मेंटर धोनी पर भी उठे सवाल

विश्व कप में लगातार हार के बाद अब टीम के मार्गदर्शक महेंद्र सिंह धोनी पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं. गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम ने 2007 का T20 विश्व कप अपने नाम किया था. लेकिन इस बार टीम को लगातार निराशा ही हाथ लग रही है. कल मिली हार के बाद भारतीय टीम का खिताब जीतने का सपना वैसे भी ख़त्म ही होता हुआ नज़र आ रहा है. अगर भारतीय टीम को इस मुक़ाबले में बने रहना है तो टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखते हुए बाकी तीनों मैच (अफ़ग़ानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड) अच्छे अंतर से जीतने होंगे. इसके साथ ही न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान की टीम अगर अपना एक-एक मैच हार जाती है तो इसका फायदा भी भारतीय टीम को होगा. बता दें कि लगातार मिली दो हार के बाद भारतीय टीम फिलहार ग्रुप स्टेज के पांचवें पायदान पर है.

यह भी पढ़ें:

Superstar Rajinikanth Hospitalised in Chennai: तमिलनाडु CM पहुंचे एमके स्टालिन, Superstar Rajinikanth का जाना हालचाल, 29 अक्टूबर को हुई थी ब्रेन सर्जरी

Jai Bhim : पांच भाषाओं में होगी रिलीज

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर