नई दिल्ली. आईपीएल खत्म होने के बाद से टीम इन्डिया ने विश्व कप 2021 ( T20 World Cup 2021 ) के लिए कमर कस ली है. जिसका साफ़ प्रदर्शन आज टीम के प्रभावी खेल में दिखा. विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में आज भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक तरफ़ा हरा दिया. आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 152 रन का स्कोर खड़ा किया था. भारत ने 17.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 60 रन की दमदार पारी खेली जिसने टीम की जीत को आसान बनाया.

एक तरफ़ा मैच में जीता भारत

आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी20 विश्व कप के वार्म अप मैच में भारत ने आसान जीत दर्ज की. आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था लेकिन यह फैसला ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए सही साबित नहीं हो पाया. टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम ने 152 रन का स्कोर खड़ा किया वहीं, कप्तान फिंच 8 रन ही बना पाए जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 41 रन की पारी खेली. भारत की तरफ से आर अश्विन ने दो जबकि भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जड़ेजा और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट चटकाई.

रोहित शर्मा ने लगाया शानदार अर्धशतक

भारतीय टीम की जीत को एक तरफ़ा बनाने के लिए रोहित शर्मा ने अपना अहम योगदान दिया. विराट कोहली की जगह टीम कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने आज लक्ष्य का पीछा करते हुए 46 गेंद पर 60 रन की शानदार पारी खेली. रिटायर आउट होने से पहले रोहित उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के जमा चुके थे.

 

यह भी पढ़ें :

Punjab MLA slaps youth for questioning : पंजाब में कांग्रेस विधायक से युवक ने पूछा सवाल, जवाब में मिला थप्पड़

Google Pixel 6, Pixel 6 Pro launched : गूगल ने अपने Pixel 6 और Pixel 6 Pro को किया लांच जानिये इसकी खासियत और इसके बेस्ट फीचर्स