नई दिल्ली. T20 WC : रविवार को क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी राइवलरी भारत और पाकिस्तान का मैच था जहां भारत को निराशा हाथ लगी थी. और आज अफ़ग़ानिस्तान ने स्कॉटलैंड को बड़े रनों के अंतर से हरा दिया है जिसके बाद से अफ़ग़ानिस्तान ग्रुप-2 के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ गया है. अब काफी कुछ पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच पर भी निर्भर करता है. क्योंकि अगर इस मैच में पाकिस्तान जीतता है तो प्वाइंट टेबल में भारत का फायदा हो सकता है. 

पाकिस्तान की जीत से भारत को होगा फायदा

आज के मैच में अगर पाकिस्तान न्यूजीलैंड की टीम से जीतती है तो इसक फायदा पॉइंट्स टेबल में निश्चित रूप से भारतीय टीम को होगा. बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम की शुरुआत शानदार नहीं रही है. पाकिस्तान ने पहले ही मैच में 10 विकेट से भारत को हरा कर दशकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल, ऐसा पहली बार हुआ जब पाकिस्तानी टीम ने भारतीय टीम को विश्व कप मैच में शिकस्त दी हो. लेकिन इसके चलते अब भारत के सेमीफाइनल में पहुँचने के सफ़र पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. तो अब ऐसे में काफी कुछ आज के मैच पर निर्भर रहने वाला है. क्योंकि अगर इस मैच में पाकिस्तान जीतता है तो प्वाइंट टेबल में भारत का फायदा हो सकता है. 

31 अक्टूबर से न्यूज़ीलैंड से है भारत का मैच

भारत को अपने ग्रुप में बची बाकि टीमों के साथ भी एक-एक मैच खेलना है. ऐसे में रिकॉर्ड की बात करें तो भारत के लिए अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराना मुश्किल नहीं होगा. अब परीक्षा की घड़ी भारत के लिए 31 अक्टूबर को होगी जब न्यूज़ीलैंड और भारत की टीम का विश्व कप मुक़ाबला होना है. दोनों टीमों के मैच रिकॉर्ड की बात करें तो भारत ने न्यूज़ीलैंड से 2 T20 मैच खेले हैं और दोनों में ही भारत को हार का सामना करना पड़ा है. बता दें की भारत को अभी न्यूज़ीलैंड समेत अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया से भी मैच खेलना है.

यह भी पढ़ें :

Dabur Lesbian Advt : डाबर के विज्ञापन पर ही नहीं, इन विज्ञापनों पर भी मच चुका है बवाल

Clash between two groups in Pakistan: पाकिस्तान में दो गुटों के बीच हुई झड़प में 11 की मौत, 15 हुए घायल