नई दिल्ली. T20 वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान से मिली हार के बाद अब जीत की उम्मीद है. वहीं, क्रिकेट प्रशंसक भी टकटकी बांधे रविवार को यानि कल होने वाले भारत बनाम न्यूज़ीलैंड ( T20 WC, Ind Vs NZ  ) के मैच का इंतज़ार कर रहे हैं. उन्हें भी उम्मीद है की टीम एक शानदार जीत हासिल करेगी. ऐसे में सवाल यह है कि भारत अपने प्लेइंग-11 में क्या बदलाव कर सकता है.

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ हार्दिक या शार्दुल?

रविवार को भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप का अपना दूसरा मुक़ाबला न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलेगी. इसके लिए भारतीय टीम ने कमर कस ली है. पिछले रविवार को पकिस्तान से मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम की कोशिश रहेगी कि वे हर हाल में यह मुक़ाबला जीते और सेमीफइनल में पहुँचने की उम्मीद को ज़िंदा रखे. लेकिन इसके लिए भारतीय टीम को अपने प्लेइंग-11 में ज़रूरी बदलाव करने होंगे.

टीम इंडिया के सामने इस वक़्त सबसे बड़ा सवाल हार्दिक पंड्या को लेकर है. दरअसल, हार्दिक ऑलराउंडर हैं, लेकिन लंबे वक्त से बॉलिंग नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि, नेट्स में हाल ही में उन्होंने कुछ बॉलिंग जरूर की है. लेकिन क्या वे न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा कर पाएंगे इस पर संशय बना हुआ हैं. खबर है कि टीम मैनेजमेंट अभी भी हार्दिक को खिलाने के मूड में है. क्योंकि बतौर फिनिशर उनपर भरोसा किया जा सकता है. इसके बाद सवाल यह भी उठ रहे हैं अगर टीम के प्लेइंग-11 में हार्दिक पंड्या को शामिल नहीं किया जाता तो उनकी जगह टीम का हिस्सा कौन होगा, ऐसे में शार्दुल ठाकुर का नाम सामने आ रहा है.

हार्दिक की जगह होंगे शार्दुल?

हार्दिक के रिप्लेसमेंट में इस वक़्त टीम के लिए शार्दुल ठाकुर का नाम सामने आ रहा है. चूंकि हार्दिक की तरह ही वे एक तेज़ गेंदबाज़ हैं. वहीँ वे कुछ हद बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. ऐसे में अगर टीम में हार्दिक के रिप्लेसमेंट की बात होती है तो टीम के प्लेइंग-11 शार्दुल को जगह मिल सकती है.

यह भी पढ़ें :

Priyanka Gandhi targets BJP: उत्तर प्रदेश में चुनावी गर्मी, गरीब परिवार को 19 करोड़ का बिजली बिल भेजे जाने पर भड़की प्रियंका गांधी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर