Wednesday, June 29, 2022

T20 series : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की अगुवाई करेंगे रोहित शर्मा, विराट कोहली को दिया गया आराम

नई दिल्ली. T20 seriesन्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की घोषणा मंगलवार को की गई और रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया। केएल राहुल को 16 सदस्यीय टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। ICC T20 विश्व कप में टीम के अभियान के अंत में भारत की T20I कप्तानी से हटने वाले विराट कोहली और प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है।

बीसीसीआई के सूत्रों ने को बताया कि जहां कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया, वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम से बाहर कर दिया गया। हार्दिक ने टी20 वर्ल्ड कप में खेली तीन पारियों में कुल 69 रन बनाए। उन्होंने दो मैचों में कुल चार ओवर फेंके और बिना कोई विकेट लिए 40 रन दिए।

बीसीसीआई की विज्ञप्ति में कहा गया है, “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम चुनी है। भारत 17 नवंबर, 2021 से 3 टी20 मैच खेलने के लिए तैयार है।”

जीलैंड अभी भी संयुक्त अरब अमीरात में

16 सदस्यीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे। दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल, जो टूर्नामेंट के लिए स्टैंड बाई सूची में थे, को भी ब्लैककैप लेने वाली टीम में शामिल किया गया था। न्यूजीलैंड अभी भी संयुक्त अरब अमीरात में है, जहां वे अबू धाबी में बुधवार को पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेंगे।

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में वापस बुला लिया गया है। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और ऑलराउंडर हर्षल पटेल, जिन्होंने क्रमशः आईपीएल 2021 को सबसे अधिक रन बनाने वाले और विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त किया, ने भारत को कॉल-अप अर्जित किया।

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर, जो आईपीएल 2021 के यूएई चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक रहस्योद्घाटन थे, ने भी भारत का पहला कॉल-अप अर्जित किया। दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के गेंदबाज अवेश खान को भी टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने आईपीएल 2021 में 24 विकेट लिए थे।

टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को भी न्यूजीलैंड सीरीज से आराम दिया गया है।

भारत की टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मो. सिराज

Ravi Shastri Farewell speech: 70 सालों के अनुभव को 60 सेकंड में समेट गए रवि शास्त्री, टीम के साथ शेयर की इमोशनल फेयरवेल स्पीच

सहारा वॉरियर्स को लगातार चौथे वर्ष इंडिया ओपन पोलो का खिताब जीता

Saba Karim on First T20 World Cup Semi Final: पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड की गेंदबाजी और इंग्लैंड की बल्लेबाजी के बीच

SHARE

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->