T-20 World Cup 2020: टी-20 वर्ल्ड कप 2020 इस वर्ष होगा या नहीं इसका फैसला आज होने वाली आईसीसी की बैठक में किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक बैठक में अगर वर्ल्ड कप को रद्द करने का फैसला किया जाता है तो इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की रास्ता साफ हो जाएगा. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के भविष्य को लेकर आज सभी क्रिकेट बोर्ड के सदस्यों के साथ आईसीसी बैठक करेगा. बैठक में अक्टूबर नवंबर में होने वाला इस आईसीसी टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने को लेकर चर्चा होगी.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए संशोधित तारीखों की घोषणा नहीं की जाएगी, इसका मतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप पर ICC एक निर्णायक फैसला लेगा. टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होना है. आईसीसी बोर्ड की पिछली बैठक 10 जून को हुई थी, जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर फैसला टाला गया था.

कोविड-19 महामारी के कारण बनी परिस्थितियों में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन टलने पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) कराने का रास्ता खुल जाएगा. यानी बीसीसीआई इस अक्टूबर-नवंबर के विंडो को आईपीएल के लिए इस्तेमाल में लाएगा. अब आईपीएल के आयोजन की रणनीति तय करने के लिए कल तक का इंतजार करना पडे़गा. अगर ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित होता है तो इसे 2022 में ही करवाया जा सकता है, क्योंकि भारत में अक्टूबर 2021 में पहले से ही एक टी-20 वर्ल्ड कप निर्धारित है.

हालांकि इससे क्रिकेट का बाजार बुरी तरह प्रभावित नहीं होगा, क्योंकि 2022 में कोई अन्य वर्ल्ड इवेंट भी नहीं है. भारत 2021 में एक टी-20 विश्व कप की मेजबानी करेगा. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया 2022 में टी-20 वर्ल्ड कराएगा और फिर 2023 में 50 ओवरों वाला वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा.

ON This Day: भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे सुनहरा दिन, आज ही टीम इंडिया पहली बार बनी थी वर्ल्ड चैम्पियन

Virat Kohli Income: विराट की कमाई पाकिस्तान की पूरी टीम के करीब-करीब बराबर, जानें पूरी इनकम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर