इंदौर. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 का फाइनल मैच 14 मार्च को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में महाराष्ट्र और कर्नाटक की टीम के बीच खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक ने महाराष्ट्र की टीम को 8 विकेट से हरा दिया है. कर्नाटक को मिली इस जीत के असली हीरो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मयंक अग्रवाल हैं, मयंक अग्रवाल ने इस मैच में तूफानी पारी खेलते हुए मैच का रुख ही बदल दिया था. मयंक अग्रवाल ने इस खिताबी मुकाबले में 85 रन की शानदार पारी खेली और इन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला.

टी-20 फॉर्मेट के इस फाइनल मुकाबले में कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और कर्नाटक टीम के कप्तान मनीष पांड़े का यह फैसला सही साबित हुआ. कर्नाटक के गेंदबाजों ने महारष्ट्र की टीम को 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बनाने दिए. महाराष्ट्र की तरफ से इस पारी में शानदारी शुरुआत हुई जिसमें कप्तान राहुल त्रिपाठी ने 30 रन और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 12 रन की पारी खेली. इसके बाद टीम को 10 ओवर में ही तीन बड़े झटके लगे फिर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए नौशाद शेख ने इस मैच का खेल ही बदल दिया, नौशाद शेख ने नाबाद खेलते हुए 41 गेंदों का सामना करते हुए 69 रन की पारी खेली. इस तूफानी पारी में नौशाद के बल्ले से 5 चौके और तीन छक्के निकले, इसके साथ ही अंकित बावने ने भी 29 रन की पारी खेली. कर्नाटक की टीम की तरफ से अभिमन्यू मिथुन ने दो विकेट लिए और केसी करियप्पा व जगदीश सुचिथ के खाते में 1-1 विकेटा आया.

इसके बाद कर्नाटक की टीम की तरफ से मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए रोहन कदम और शरथ बीआर आए, कर्नाटक की टीम ने धीमी शुरुआत की और टीम को पहला झटका 2.2 ओवर में शरथ के रुप में लगा. शरथ 5 गेंदों का सामना करते हुए 2 रन ही बना पाए. इसके बाद मैदान पर मयंक अग्रवाल ने मैदान पर आते ही चौके-छक्कों की बारिश की और वह जीत की तरफ बढ़ रहे थे तभी टीम को 12.1 ओवर में दूसरा झटका लगा जो कि रोहन कदम थे. रोहन 39 गेंदों में 69 रन बनाकर पवेलियन चले गए, इनके बाद मैदान पर करुन नायर आए. वहीं मयंक का बल्ला खामोश नहीं था उन्होंने 57 गेंदों का सामना करते हुए 85 रन की पारी खेली और इस दौरान इनके बल्ले से 85 रन निकले. मयंक ने अपनी टीम को 18.3 ओवर में 8 विकेट रहते हुए जीत दिला दी.

Search टीम इंडिया IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को आईपीएल 2019 के लिए बनाया अपना एडवाइजर

ICC Cricket World Cup 2019 Schedule: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, फुल शेड्यूल, फिक्सचर, मैच टाइमिंग एंड वेन्यू

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App