नई दिल्ली. आख़िरकार लगातार पॉजिटिव होते खिलाड़ियों के बीच आईपीएल 2021 को सस्पेंड कर दिया गया है. गंभीर होते जा रहे कोरोना संकट को देखते हुए आईपीएल प्रशासन ने इस सीजन के सभी मैच को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है. IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि ‘टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया है. हम अगले उपलब्ध समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिश करेंगे, लेकिन इस महीने ऐसी संभावना नहीं है.’

बायो बबल में कोरोना की एंट्री

कोरोना संक्रमण में बेतहाशा बढ़ते मामलों के बीच BCCI ने मजबूत ‘बायो-बबल’ का हवाला दिया था, जिसके बाद  29 मैच ही सफलतापूर्वक कराए जा सके. लेकिन सोमवार को KKR के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद उनका RCB के साथ होने वाला मैच टाल दिया गया था. इससे पहले सोमवार को ही CSK के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी सहित 3 लोग पॉज़िटिव पाए गए थे.

मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा के भी कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आने के बाद BCCI ने इस सीजन को टालने का फैसला किया.

बायो-बबल में रहेंगे खिलाड़ी

सूत्रों के मुताबिक विदेशी सहित सभी खिलाड़ी बबल में ही रहेंगे. बीसीसीआई ये जांचने की कोशिश कर रहा है कि कोरोना से बचाव के साथ क्या खिलाड़ियों को 2-3 जून तक बायो बबल में रखा जा सकता है या नहीं. इसके लिए उन्हें एक हफ्ते या उससे अधिक समय लगेगा. इसलिए तब तक के लिए यह सीजन निलंबित कर दिया गया है.

आईपीएल 2021 टाले जाने पर बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने ट्वीट कर इस कदम को BCCI के द्वारा लिया गया एक अच्छा फैसला बताया है.

आज के हर स्पिनर को हरभजन सिंह से सीखना चाहिए

Full Lockdown Advised by Rahul Gandhi : कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को देश में लॅाकडाउन लगाने का दिया सुझाव