कोलंबो. Sri Lanka Vs New Zealand 2nd Test Day 2: मेजबान श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच कोलंबो में खेले जा रहे टेस्ट मैच का दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में दूसरे दिन 6 विकेट पर 144 रन बना लिए हैं. धनंजय डिसिल्वा 32 और दिलरुवान परेरा पांच रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. हालांकि पहले दिन की तरह दूसरे का खेल भी बारिश के चलते प्रभावित रहा. न्यूजीलैंड की तरफ से अबतक ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी 2-2 विकेट ले चुके हैं.

टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज ने 85 रन रन पर 2 विकेट से आगे खेलना शुरू किया. दिमुथ करुणारत्ने ने जहा 61 रनों की पारी खेली तो वहीं एंजेलो मैथ्यूज 2 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज न्यूजीलैंड की पेस बैटरी का सामना नहीं कर सका.

श्रीलंका के मध्यक्रम का आलम ये रहा कि उनके तीन बल्लेबाज दहाई का अंक भी नहीं पार कर पाए. ट्रेंट बोल्ट ने धनंजय डि सिल्वा और कुसल परेरा को आउट कर श्रीलंका को बड़े स्कोर की तरफ जाने से रोक दिया. वहीं श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोसन डिकवेला को टिम साउदी ने बगैर खाता खोले चलता किया.

टेस्ट मैच के दूसरे दिन कीवी गेंदबाजों ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया. ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी के आगे श्रीलंकाई बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए. ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी अब दो-दो विकेट ले चुके हैं वहीं विलियम सोमरविल और कोलिन डि ग्रैंडहोम को 1-1 विकेट मिला है. अगर बारिश के चलते खेल बाधित न हुआ होता तो जिस प्रकार श्रीलंका के विकेट गर रहे थे उसे देखकर कहा जा सकता था कि पूरी टीम दूसरे दिन आउट हो जाती. 

मौजूदा दो टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका गाले टेस्ट मैच जीतकर 1-0 से आगे है. गाले में खेल गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका ने कीवी टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी थी. इस मैच में शतकीय पारी खेलने वाले श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

India Vs West Indies 1st Test Match: 10 ओवर में 3 विकेट गिरने के बाद कभी टेस्ट मैच नहीं जीता भारत, क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा में हार जाएगी विराट कोहली की टीम इंडिया?

India vs West Indies 1st Test Match: टेस्ट मैच में विराट कोहली के पहले बल्लेबाजी करने से अक्सर जीत जाता है भारत, ये रहे आंकड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App