नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत को सुप्रीम कोर्ट ने राहत देदी है, सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिंबध को हटा दिया है. जस्टिस अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से कहा कि वह श्रीसंत को दी गई सजा के बारे में तीन महीने के अंदर ही जल्द फैसला करे. अब एस श्रीसंत पर बीसीसीआई को तीन महीने के अंदर फैसला सुनाना होगा कि उनके उपर लगे प्रतिबंध को हटाने के बाद उन्हें क्या सजा दी जाएगी. अब देखना यह होगा कि श्रीसंत क्रिकेट के मैदान पर वापस दिखाई देंगे या नहीं.

भारतीय गेंदबाज श्रीसंत पर साल 2013 में आईपीएल के एक मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था. इसके बाद श्रीसंत के आजीवन खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था, श्रीसंत पर ऐसा प्रतिबंध था कि वह क्रिकेट के किसी मैदान पर भी नहीं जा सकते थे. हालांकि श्रीसंत ने अपने उपर लगे इस प्रतिबंध के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. हालांकि इससे पहले श्रीसंत के पर लगे इस आरोप को लेकर सुप्रीम कोर्ट में बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि श्रीसंत पर सट्टेबाजी और क्रिकेट को बेइज्जत करने का आरोप है.

एस श्रीसंत ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 टेस्ट मैचों में 3271 रन देते हुए 87 विकेट चटकाए हैं. इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में एस श्रीसंत के नाम 2508 रन देते हुए 75 विकेट हैं. वहीं टी-20 क्रिकेट में महज 10 मैचों में उन्होंने 7 विकेट हासिल किए हैं. वहीं आईपीएल में भी इन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है.

Supreme Court Rafale Deal Hearing: सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

Sri Sri Ravi Shankar Ayodhya Ram Mandir Mediation: अयोध्या केस में मध्यस्थ श्री श्री रविशंकर कैसे रहेंगे निष्पक्ष, राम मंदिर बनाने के खुले समर्थक रहे हैं बाबा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App