नई दिल्ली .  T20 WC T20 वर्ल्डकप में आज होने जा रहे मैच ने करोड़ो भारतीय की नींद उड़ा रखी है. आज का यह मैच भारत के लिए नई उम्मीद लेकर आ सकता है. आज होने वाले मैच में न्यूजीलैंड का सामना अफगानिस्तान से होगा। अबु धाबी में होने वाले इस मैच पर करोड़ों भारतीय फैंस की उम्मीदें टिकी हुई हैं. न्यूजीलैंड टीम की कमान केन विलियमसन के हाथों में होगी, वहीं मोहम्मद नबी अफगानिस्तान टीम का नेतृत्व करेंगे।आपको बता दें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप-1 से सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. ऐसे में सभी क्रिकेट प्रेमियों की नजर ग्रुप-2 की और जाती है. पाकिस्तान लगातार अपने 4 मैच जीत चुकी है और सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर चुकी है. आज होने वाले मैच से दूसरे क्वॉलिफिंग टीम का नाम पता लगेगा।

आज होने वाले परिणाम से क्या-क्या हो सकता है.

न्यूजीलैंड के जीतने की स्थिति में
यदि आज के मैच में न्यूजीलैंड जीत अर्जित करती है तो भारत के साथ साथ अफगानिस्तान भी सेमि-फाइनल के रेस से बाहर हो जाएगी। आज का मैच जीतने से न्यूजीलैंड के 8 अंकहो जाएंगे और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के क्वालीफाई कर लेगी।यदि न्यूजीलैंड की टीम जीत जाती है और पाकिस्तान को स्कॉटलैंड से अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ता है, तो ब्लैक कैप्स बेहतर नेट रन-रेट के जरिए ग्रुप- 2 में शीर्ष स्थान हासिल कर सकती है.

न्यूजीलैंड: सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई, टॉप पर पहुंचने की भी संभावना

अफगानिस्तान: बाहर

भारत: बाहर

अफगानिस्तान के जीतने पर

अफगानिस्तान के जीतने पर भारत के लिए सेमीफाइनल के रास्ते खुल जाएंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने पर अफगानिस्तान के छह अंक हो जाएंगे, जो उन्हें न्यूजीलैंड की बराबरी पर पहुंचा देगा. साथ ही, अफगानिस्तान के मुकाबले न्यूजीलैंड के ख़राब रन रेट के चलते न्यूजीलैंड मैच से बाहर हो जाएगी। आपको बता दें न्यूजीलैंड पर जीत हासिल करने के बाद भी सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की जगह पक्की नहीं होगी. अफगानिस्तान के लिए नेट रनरेट अहम होगा और उसकी नजरें सोमवार को भारत और नामीबिया के मैच पर होगी।

न्यूजीलैंड: रेस से बाहर
अफगनिस्तान: सेमीफाइनल में पहुंच सकता है, यदि भारत नामीबिया के खिलाफ हारता है या जीत के बावजूद उसका नेट रनरेट अफगानिस्तान से कम रहता है.

भारत: सेमीफाइनल में पहुंच सकता है यदि वह नामीबिया को हराता है और अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों की तुलना में बेहतर नेट रनरेट हासिल करता है.

यदि मैच टाई या अनिर्णीत समाप्त हो

न्यूजीलैंड: सेमीफाइनल में

अफगानिस्तान: बाहर

भारत: बाहर

यह भी पढ़ें:

farrukhabad jail commotion : फर्रुखाबाद जेल में बीमार कैदी की मौत के बाद कैदियों ने किया हंगामा,पुलिस ने की फायरिंग

BJP Executive Meeting आज भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पीएम भी करेंगे संबोधित

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर