नई दिल्ली. T 20 worldcup 2021 कल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच T 20 वर्ल्डकप का फाइनल का मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध 8 विकेट से जीत अर्जित की थी. ऑस्ट्रेलिया की और से कप्तान डेविड वार्नर ने 53 रन की शानदार पारी खेली, वहीँ उनके आउट होने के बाद स्कोरबोर्ड को ध्यान में रखते हुए मिशेल मार्श ने 50 गेंदों में 77 रन की अद्भुत पारी खेलकर वर्ल्डकप की ट्रॉफी अपने नाम की.

BCCI ने शेयर किया वीडियो 
ऑस्ट्रेलिया ने साल 2010 के बाद पहली बार वर्ल्डकप की ट्रॉफी अपने नाम की, और इस जीत का जश्न ड्रेसिंग रूम में एक अलग अंदाज में देखने को मिला। जीत की जश्न का वीडियो BCCI ने सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया. इस वीडियो में ऑस्ट्रेलिया के खिलाडी अपने जूते में ड्रिंक डालकर उसे पीते दिखें. इस विडियो  में मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड ड्रेसिंग रूम के अंदर जीत के जश्न पर जूते से ड्रिंक पीते हुए नजर आए.

ऑस्ट्रेलिया में यह है पुरानी प्रथा
ऑस्ट्रेलिया में जूते से ड्रिंक पीने की पुरानी प्रथा है. इस रिवाज को शूई के नाम से जाना जाता है. हालांकि कुछ लोग जूते में बियर डालकर पीते है, वहीं कुछ लोग जूतों में शराब डालकर जीत का जश्न मनाते है.

आपको बता दें न्यूजीलैंड लगातार तीसरी बाद वर्ल्डकप फाइनल से बाहर हुई है. इससे पहले साल 2015 में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच T 20 वर्ल्डकप मैच खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी थी. वहीँ इसके बाद 2019 में इंग्लैंड से और 2021 में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड को हार सामना करना पड़ा हैं.

यह भी पढ़ें:

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र से पेट्रोल, डीजल पर उत्पाद शुल्क में और कटौती करने को कहा

T20 World Cup Final में ऑस्ट्रेलिया की जीत को ये फैक्ट बनाते हैं और भी खास

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर