नई दिल्ली. India vs Korea in Asian Champions Trophy भारतीय हॉकी टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी में ड्रा के साथ शुरुआत की है. टीम इंडिया का कोरिया के साथ पहला मैच 2-2 से ड्रा रहा. भारतीय टीम एक समय पर 2-0 से आगे चल रही थी, लेकिन कोरिआई टीम ने लास्ट टाइम में 2 गोल करके मैच को 2-2 से ड्रा कर दिया। भारतीय टीम की और से एक गोल ललित उपाध्याय और एक हरमनप्रीत सिंह ने किया। कोरिया की ओर से दोनों गोल लास्ट टाइम पर पेनल्टी कॉर्नर से किए गए.

22 दिसंबर को फाइनल के लिए भिड़ंत

टीम इंडिया का अब अगला मैच 15 दिसंबर को बांग्लादेश के साथ होना है. बता दें अभी तक भारतीय हॉकी टीम ने तीन बार ख़िताब जीता हैं, जिसमें 2016 में कुआंटन और 2018 में मस्कट का ख़िताब शामिल हैं. इंडियन हॉकी टीम का तीसरा मैच 17 दिसंबर को पाकिस्तान के साथ खेला जाना है इसके बाद 19 दिसंबर को एशियाई खेल चैम्पियन जापान से टीम इंडिया का मुकाबला होना है. एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का सेमीफाइनल का मुकाबला 21 दिसंबर को होना है और फाइनल के लिए मुकाबला 22 दिसंबर को खेला जाएगा।

मैच के शुरुआत में भारतीय टीम ने कोरिआई टीम से अच्छी बढ़त बनाई थी, लेकिन लगातार मैच में ग्रीन और येलो कार्ड मिलने की वजह से भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ गई और लास्ट टाइम में कोरिआई टीम ने गोल कर मैच को 2-2 से ड्रा कर दिया।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली में ओमिक्रान के 4 केस मिले, देश में संख्या बढ़कर हुई 45

 

SHARE