नई दिल्ली. IND VS SA टीम इंडिया को जल्द साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए रवाना होना है. 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम को मुंबई में एकजुट होना है. टीम के कई प्लेयर्स मुंबई पहुंच गए हैं और प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रहे है. लेकिन भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं.

ऐसे में लोग कई कयास लगा रहे हैं कि क्या विराट कोहली साउथ अफ्रीकी दौरे से अपना नाम वापस लेंगे?, क्या विराट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। लेकिन इन सभी अफवाहों को टीम इंडिया के प्लेयर्स ने ख़ारिज किया है. खबरों के मुताबिक विराट कोहली मंगलवार यानि कल मुंबई पहुंच सकते है. वे टीम के साथ प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेंगे और फिर क्वारनटीन होंगे। बता दें सभी प्लेयर्स दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले क्वारनटीन रूटीन में रहेंगे।

कप्तानी से हटाने को लेकर हुआ था विवाद

साउथ अफ्रीकी दौरे से पहले बीसीसीआई ने टेस्ट टीम का ऐलान किया था, जिसमें विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को ODI का कप्तान बनाया गया हैं. तब से Bcci और विराट कोहली के बीच विवाद जारी हैं. बीसीसीई ने विराट कोहली को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था और कहा था कि वे खुद ODI की कप्तानी से हट जाएं। लेकिन विराट कोहली ने इसका कोई जवाब नहीं दिया, जिसके बाद BCCI ने यह फैसला लिया है.

बीसीसीआई के प्रमुख सौरव गांगुली ने भी अपने इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने खुद विराट कोहली से टी-20 की कप्तानी ना छोड़ने की अपील की थी. लेकिन विराट ने अपनी मर्जी से कप्तानी छोड़ी थी. ऐसे में सेलेक्टर्स ने तय किया कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में एक ही कप्तान रहना चाहिए.

विराट कोहली का फ़ोन बंद

बीसीसीई के फैसले के बाद विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने bcci के फैसले को गलत बताया था. राजकुमार शर्मा ने कहा था कि बीसीसीई ने विराट को कप्तान से हटाने का कारण नहीं बताया, साथ ही उन्होंने बताया की उनकी विराट से कोई बात नहीं हुई है क्योकि विराट का फ़ोन बंद आ रहा हैं.

यह भी पढ़े:

पंगा गर्ल को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ा झटका, 22 दिसंबर तक पुलिस के सामने होना पड़ेगा पेश

PF Account Holders को खाते में नॉमिनी जोड़ने की डेडलाइन जारी, ऐसे करें ई-नॉमिनेशन

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर