नई दिल्ली. BCCI भारत और न्यूजीलैंड के बीच घरेलु सीरीज 17 नवंबर से शुरू होने वाली है. इस सीरीज के लिए BCCI ने टीम की घोषणा कर दी थी, जिसमें विराट कोहली को आराम दिया गया था और रोहित शर्मा को टीम का कप्तानी सौंपी गई थी. बता दें इस घरेलु सीरीज में पहले तीन T 20 मैच होने है, जिसके बाद 2 टेस्ट मैच होंगे, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. अभी टेस्ट मैच के लिए BCCI ने टीम की घोषणा नहीं की है. ऐसे में खबर सामने आई है कि T 20 मैच के बाद रोहित शर्मा भी आराम चाहते है. विराट कोहली T 20 और पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसे में चयनकर्ता के लिए नए कप्तान को चुनना काफी मुश्किल हो गया है. ख़बरों के मुताबिक अगर रोहित और कोहली दोनों को आराम मिलता है तो अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे।

अजिंक्य रहाणे कर सकते हैं टीम की कप्तानी

आपको बता दें टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे है. यदि रोहित और विराट दोनों दोनों न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में आराम करते हैं, तो ऐसे में भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे मैच के कप्तान बन सकते हैं. अभी कप्तान को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. इससे पहले भी जब विराट कोहली ने मैच में आराम मांगा था तो अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करते हुए नजर आए थे. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में ही टीम इंडिया ने सीरीज फतेह की थी.

न्यूजीलैंड से ज़्यादा दक्षिण-अफ्रीका पर है नजर
भारत और न्यूजीलैंड का पहला टेस्ट मैच कानपूर में खेला जाना है, वहीं दूसरा मैच मुंबई के मैदान में खेला जाएगा। रोहित और विराट के मैच में ना होने से अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट मैच की कमान संभालेंगे। दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की वापसी होगी और वहीं टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। इस घरेलू सीरीज के बाद टीम इंडिया को दक्षिण-अफ्रीका दौरे पर जाना है. भारतीय टीम का यह दौरा काफी अहम रहने वाला है, क्योकि भारतीय टीम आज तक अफ्रीका टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में टीम इंडिया पूरी ताकत से मैच के लिए उतरेगी।

यह भी पढ़ें:

Film Teaser: नुसरत भरुचा की फिल्म ‘छोरी’ का टीज़र जारी

UP Assembly Elections 2022 : यूपी सरकार ने किया नियम में बदलाव

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर