नई दिल्ली. IND vs AFG T20 वर्ल्डकप में आज भारत का मुकाबला अफगानिस्तान के अबुधाबी में होगा। टीम इंडिया को आज का यह मैच सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हल में जीतना होगा और एक अच्छे मार्जिन से मैच को जीतना होगा। आपको बता दें इससे पहले टीम इंडिया अपने दोनों T20 वर्ल्डकप मुकाबले हर चुका है.

ऐसे में आज शाम को होने वाला मुकाबला भारत के लिहाज से बेहद महत्पूर्ण है.भारत के लिए आज ‘करो या मरो’ का मुकाबला है. आजअगर टीम इंडिया हारी तो वर्ल्डकप से इंडिया बाहर हो जाएगी. वहीं अगर टीम इंडिया आज मैच जीती तो उसे अन्य टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा. आज के मुकाबले के बाद ग्रुप-2 में क्या-क्या समीकरण बन सकते हैं.

अफगानिस्तान की जीत
अफगानिस्तान के जीतने से टीम इंडिया वर्ल्ड कप सेमीफिनाइल के रेस से बाहर हो जाएगी। इसके साथ ही न्यूजीलैंड के लिए भी अफगानिस्तान के जीतने से मुश्किलें बढ़ जाएंगी। आपको बता दें अफगानिस्तान के मैच जीतने पर उसके 4 मैचों में 6 अंक हो जाएंगे. ऐसे में न्यूजीलैंड को अपने आने वाले हर मैच जीतने होंगे क्योंकि अफगानिस्तान का नेट रन रेट बहुत ज़्यादा है.

भारत की जीत
भारत अगर आज मैच में जीत दर्ज करता है तो फिर उसे नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करना जरूरी हो जाएगा. साथ ही यह भी दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान अपना अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से हर हाल में जीते, लेकिन जीत का अंतर कम रहे, जिससे भारत को फायदा मिले।

 

इस स्थिति में भारत, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड सभी के 6-6 अंक होंगे. जिस टीम का रन रेट बेहतर होगा, सेमीफाइनल में उसे ही मौका मिलेगा. फिलहाल अफगानिस्तान का रन रेट +3.1, न्यूजीलैंड का +0.7 और भारत का -1.6 है.भारत को अपने आने वाले सभी मुकाबलों को जितना होगा जिससे भारत मैच के रेस में बना रह सके. साथ ही टीम इंडिया को बाकि टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा।

यह भी पढ़ें:

Rape threats to Virat Kohli daughter: विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को रेप की धमकी, DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को दिया नोटिस

Petrol Diesel Plan छह रुपए के प्लास्टिक कचरे से बन रहा 70 रुपए का पेट्रोल

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर