नई दिल्ली. IND vs NZ New Record भारत और न्यूजीलैंड के बीच घरेलू सीरीज के अंतर्गत पहला टेस्ट मैच का मुकाबला कानपूर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए तीन T 20 मुकाबलों में भारत ने ने न्यूजीलैंड को करारी सिकस्त दी थी. इस टेस्ट मैच में भारत के अधिकतर बल्लेबाज संघर्ष ही करते दिखे हैं लेकिन एक बल्लेबाज के लिए यह मैच काफी सफल कहा जा सकता है, इस खिलाड़ी का नाम है श्रेयस अय्यर. श्रेयस अय्यर ने इस टेस्ट मैच में शानदार पारी खेलते हुए अपने नाम को एक अनोखे क्लब में शामिल किया है.


पहली पारी में जड़ा शतक

भारत की और से शानदार पारी खेलते हुए श्रेयस अय्यर ने अपने पहले टेस्ट मैच डेब्यू में शतक जड़ा. उन्होंने 105 रनों की पारी खेली, जिसमें 2 छक्के और 13 चौके शामिल थे. श्रेयस अय्यर को इस मैच में विराट कोहली की जगह दी गई थी, जिसपर उन्होंने बखूबी अपना योगदान टीम को प्रदान किया है. भारत की ओर से डेब्यू में शतक जमाने वाले वे 16वें बल्लेबाज बन गए है. श्रेयस अय्यर ने अभी तक दोनों पारी में 50 से अधिक रन बनाए है. इसी के साथ वह अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले भारत के सिर्फ तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले भारत के लिए यह काम दिलावर हुसैन ने इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता में किया था. इसके बाद सुनील गावस्कर ऐसे दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से ज्यादा का स्कोर किया था.

अय्यर ने किया लंबा इंतजार

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले श्रेयस ने 2017 में टीम इंडिया के लिए छोटे फॉर्मेट में डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें टेस्ट डेब्यू करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा. घरेलू क्रिकेट में उन्होंने ढेरों रन बनाए हैं. अय्यर ने 4592 रन बनाए हैं, जिसमें 12 सेंचुरी लगाई हैं. अय्यर बड़ी पारी खेलने में माहिर खिलाड़ी हैं. उन्हें लम्बे अंतराल के बाद भारत के लिए टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला है.

यह भी पढ़ें:

Delhi School Reopening: दिल्ली में 29 नवंबर से फिर से खुलेंगे स्कूल

IND vs NZ 1st Test Day 3 End तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 14/1, शुभमन गिल एक रन बनाकर आउट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर