नई दिल्ली. corona new variant देशभर में कोरोना की रफ़्तार पहले की तुलना में कम हुई थी, लेकिन कोरोना के नए वैरिएंट ने सभी को सतर्क कर दिया है. सभी देश इस नए वैरिएंट के आने से अलर्ट मोड में आ गए है. वहीँ इस नए वैरिएंट के आने से भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर खतरे के बादल मडराने लगे है. आपको बता दें भारतीय टीम को दिसंबर माह में दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है. नए वैरिएंट के आने से दक्षिण अफ्रीका में प्रशासन आने वाले वक्त में बाहरी देशो से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा सकता है.

इससे पहले ब्रिटैन सरकार ने दक्षिण अफ्रीका और पांच अन्य दक्षिणी अफ्रीकी देशों से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया हैं. भारत की सीनियर टीम से पहले भारत की ए टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर पहुंच गई है, जहां उसे 4 दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलने है. भारत की ए टीम में कई सीनियर खिलाडियों को मौका दिया गया है, ताकि वो वहां की पिच से वाकिफ हो सके.

खतरनाक है नया वैरिएंट

कोरोना का न्य वैरिएंट बी.1.1.529 और वैरिएंट के मुक़ाबले बहुत खतरनाक है. दरअसल ब्रिटेन ने इस वायरस को लेकर पहले ही चेतवानी जाहिर की थी और बताया था की इस वायरस में कोरोना की वैक्सीन का कोई असर नहीं हो रहा है. इसका सक्रमण दर और वैरिएंट के मुकाबले तेज है. ब्रिटेन में इस वैरिएंट के आने से कोरोना के मामलें में वृद्धि हुई है.

यह भी पढ़ें: 

China Built 4 Villages in Bhutanese Territory: चीन ने भूटानी क्षेत्र में 1 साल में बसाये 4 गांव, भारत पर खतरा बढ़ा

India 1st World Cup Victory 83 Teaser फिल्म 83 का टीजर रिलीज