मॉस्को: फीफा वर्ल्ड कप 2018 में आज खेले गए दिन के पहले नॉकाउट मुकाबले में रूस के हाथों पेनल्टी शूट आउट 4-3 मात खाते हुए स्पेन की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. मुकाबला काफी रोमांचक रहा लेकिन एक्स्ट्रा टाइम में का फायदा उठाते हुए रूस ने पेनल्टी शूट आउट में गोल करते हुए मुकाबला 4-3 से अपने नाम कर लिया है. इसी के साथ रूस पहली बार विश्व कप में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहा है.

इससे पहले एक्सट्रॉ टाइम तक स्पेन और रूस 1-1 की बराबरी पर रहे थे. ये विश्व कप इतिहास का 27वां मैच रहा, जिसमें पेनल्टी शूट आउट में फैसला हुआ. 90 मिनट के मैच टाइमिंग में दोनों टीमों का स्कोर 1-1 रहा. इसके बाद चार मिनट का इंजरी टाइम चला. इसके बाद दोनों टीमें 30-30 मिनट के अतिरिक्त समय में आमने-सामने हुई. जिसके बाद एक्सट्रा टाइम के शुरुआती 10 मिनट रूस के लिए मुश्किल रहा, क्योंकि इस दौरान स्पेन लगातार वार पर वार करते रहा. पहला हाफ खत्म हो गया कोई परिणाम नहीं निकला. दूसरे हाफ में भी मैच बराबरी का ही रहा.

इसके बाद मैच में पेनल्टी शूट आउट की बारी आई. और स्पेन की ओर से आंद्रेस इनिएस्टा ने पहला गोल करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. तब तक रूस की ओर से फेडर स्मोलोव ने गोल कर स्कोर को 1-1 पर लाया लेकिन तुरंत पीके ने गोल कर स्पेन पर 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद एलेक्जेंडर गोलोविन ने गोल कर स्कोर 3-2 पहुंचा दिया. इसके बाद रूस के डेनिस चेरीशव ने गोल कर मैच को रूस के पक्ष में मोड़ दिया. स्पेन के गोल से चूकते ही रूस यह मुकाबला 4-3 से जीत लिया.

FIFA World Cup 2018: मशहूर ब्लॉगर यूरी डूड बोले- रूसी लड़कियां बना सकती हैं विदेशी पर्यटकों के साथ सेक्स संबंध

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर