नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया है.सेंचुरियन टेस्ट में भुवी का अंतिम ग्यारह में न होने के फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है. सेंचुरियन टेस्ट में भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल करने का निर्णय इस कारण भी हैरान करने वाला है क्योंकि उन्होंने केपटाउन टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में साउथ अफ्रीका के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को आउट किया था. पहली पारी मे उन्होंने 19 ओवर में 87 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे. जबकि दूसरी पारी में भी उन्होंने 11 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे. सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भुवी के अंतिम ग्यारह में न होने से भारतीय क्रिकेट फैंस के साथ भारत के क्रिकेट विशेषज्ञों ने भी इस बात पर अपनी निराशा जाहिर की है.

क्रिकेट कॉमेंट्री के दौरान सभी पूर्व क्रिकेटर्स को ये बात नहीं समझ आ रही थी कि आखिर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को बाहर किस कारण से किया गया. इसके साथ ही साथ दक्षिण अफ्रिका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने भी इस बात पर हैरानी जताई. डोनाल्ड ने भुवनेश्वर कुमार के भारतीय टीम में शामिल न होने को लेकर ट्विटर पर हैरानी व्यक्त की. एलन डोनाल्ड ने ट्वीट कर लिखा कि भुवनेश्वर कुमार आधिकारिक तौर पर टीम में नहीं है, क्या आप ये मजाक कर रहे हैं.

बेटी जीवा के स्कूल में हुए सालाना वार्षिक समारोह में पहुंचे एम एस धोनी, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

India vs South Africa, 2nd Test, LIVE Cricket Score: लंच तक भारत को एक भी सफलता नहीं, दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 78/0

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App