Thursday, December 1, 2022

IND vs SA: रूसो के शतक से जीता दक्षिण अफ्रीका, सीरीज पर भारत का 2-1 से कब्जा

नई दिल्ली। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया को 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है।

मेहमान टीम ने की पहले बल्लेबाजी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। एक बार फिर कप्तान टेम्बा बावुमा कुछ खास नहीं कर पाए और 3 रन बना कर पवेलियन लौटें। उसके बाद क्रीज पर राइली रूसो आए जिन्होंने डिकॉक के साथ मिलकर बड़ी और महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई।

रूसो ने बनाए नॉट आउट 100 रन

डिकॉक ने 43 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 4 छक्के निकले। दूसरे छोर पर रूसो अलग ही अंदाज में बैटिंग कर रहे थे। शुरूआती 2 मुकाबलो में शून्य पर आउट होने के बाद इस पारी में उन्होंने नाबाद 100 रनों की शतकीय पारी खेली। शतक जमाने के लिए उन्होंने 48 गेंदों का सहारा लिया और इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 8 गगचुंबी छक्का निकला।

उमेश और चाहर को मिली सफलता

भारतीय गेंदबाजों को सिर्फ दो सफलता ही हाथ लगी। टीम के लिए दीपक चाहर ने 1 विकेट और उमेश यादव ने 1 विकेट हासिल किए। वहीं डिकॉक रन आउट होकर पवेलियन लौटे। बता दें कि साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 3 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाई।

शून्य पर आउट हुए कप्तान रोहित

228 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा, जो शून्य के स्कोर पर रबाडा का शिकार हुए। उनके अलावा ऋषभ पंत 14 गेंदों पर 27, दिनेश कार्तिक 21 गेंदों पर 46, हर्षल पटेल 12 गेंदों पर 17, दीपक चाहर 17 गेंदों पर 31 और उमेश यादव नॉट आउट 20 रन बनाए। भारत की पूरी टीम 18.3 ओवर में 178 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गई और 49 रनों से ये मुकाबला गंवा दिया।

Latest news