साउथेम्पटन. SA vs WI ICC Cricket World Cup 2019 Match Highlights, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच साउथेम्पटन रोज बाउल में खेला जाना वाला वर्ल्ड कप  मैच बारिश के चलते रद घोषित कर दिया गया. इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया. साउथ अफ्रीका ने 7.3 ओवर्स में 2 विकेट के नुकसान पर 29 रन बनाए. ठीक इसी समय मैदान पर बारिश होने लगी जिसके बाद मैच को रोकना पड़ा. इस मैच को शुरु करने की पूरी कोशिश की गई लेकेिन बार बार बारिश के खलल के चलते खेल संभव नहीं हो सका. अंत में  मैच के लिए निर्धारित किए अम्पायर्स पॉल विल्सन और रॉड टकर ने रद घोषित कर दिया. वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा.

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019  में ये दूसरा मैच है जिसे बारिश के चलते रद करना पड़ा  है. इससे पहले 7 जून को  ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला मैच बरसात के चलते नहीं हो सका था. इस मुकाबले में एक भी गेंद नहीं फेंकी गई थी. इस मैच में भी दोनों टीमों को 1-1  पॉइंट दिया गया था.

इससे पहले जब बारिश के चलते साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज मैच रोका गया तो उस समय तक  साउथ अफ्रीका ने 7.3 ओवर की बल्लेबाजी में 29 रन बना लिए थे. इस दौरान दक्षिण अफ्रीका के दो विकेट भी आउट हुए . सलामी बल्लेबाज हाशिम आमला 6 और एडन मार्क्रम 5 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों खिलाड़ियों को शेल्डॉन कॉटरेल ने आउट किया. 

 इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. ये क्रिकेट विश्व कप 2019 का 15वां मैच था. इससे पहले 14 मैच खेल गए हैं. वेस्टइंडीज की टीम क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में आज अपना तीसरा मुकाबला खेलने उतरी थी.

इससे पहले कैरेबियन टीम ने क्रिकेट विश्व कप 2019 में  2 मैच खेले हैं जिनमें 1 जीता और 1 हारा. वेस्टइंडीज की टीम ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को शिकस्त दी थी वहीं दूसरे मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों पराजय झेलनी पड़ी. जबकि क्रिकेट विश्व कप 2019 में साउथ अफ्रीका ने बहुत ही खराब शुरुआत की है. साउथ अफ्रीका ने अब तक इस विश्व कप में 3 मैच खेले हैं और उसे सभी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है.

क्रिकेट विश्व कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वेस्टइंडीज का प्रदर्शन शर्मनाक रहा है. दोनों टीमोें के बीच अब तक वर्ल्ड कप में 6 मैच खेले गए हैं जिनमें साउथ अफ्रीका ने 4 और वेस्टइंडीज ने 2 मैच जीते हैं. वेस्टइंडीज ने अंतिम बार साउथ अफ्रीका को 2003 क्रिकेट विश्व कप में हराया था. 

वैसे साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच कुल मिलाकर 61 वनडे मैच खेले गए हैं जिनमें दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी रहा है. साउथ अफ्रीका ने इन 61 एकदिवसीय मैचों में से 44 मुकाबले जीते हैं. जबकि वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 15 मैच ही जीत पाई है. इस दौरान एक मैच टाई रहा जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका. 

SA vs WI ICC Cricket World Cup 2019 Match Highlights:

Highlights

SA vs WI Live Cricket Score: साउथेम्पटन में साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच रद

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाना वाला मैच बारिश के चलते रद कर दिया गया है. ये मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हो सका. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया. अभी 7.3 ओवर्स का ही खेल हो पाया था कि बारिश होने लगी. खेल रोके जाने तक साउथ अफ्रीका ने 7.3 ओवर्स में दो विकेट के नुकसान पर 29 रन बनाए थे. इसके बाद मैच को पूरा करने की कई बार कोशिश की गई. लेकिन बार बार बारिश होने के चलते मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका. मैच के मैच के लिए निर्धारित किए गए अम्पायर्स पॉल विल्सन और रॉड टकर ने कई बार पिच का निरीक्षण किया. लेकिन मैदान गीला होने के चलते खेल संभव नहीं था जिसके बाद अम्पायर्स ने मैच को रद घोषित कर दिया. ये क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रद होने वाला दूसरा मैच है. इससे पहले पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला मैच बारिश के चलते नहीं खेला जा सका था.

SA vs WI Live Cricket Score: साउथोेम्पटन में फिर बारिश शुरू, 20 ओवर्स का गेम होने के लिए सिर्फ एक घंटे का वक्त शेष

साउथेम्पटन में फिर बारिश शुरु हो गई है. अम्पायर्स दूसरी बार पिच का निरीक्षण करने के लिए जैसे ही मैदान पर जाने वाले थे ठीक उसी समय फिर बौछार आ गई. साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले को पूरा करने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है. ऑफिशियल सूचना के मुताबिक दोनों टीमों के बीच 20 ओवर का मैच खेलने के लिए सिर्फ एक घंटे का समय बाकी है. अगर समय के अनुसार बारिश रुक जाती है तो फिर 20 ओवर का मैच कराया जा सकता है. अगर बारिश जारी रही या फिर मैदान खेलने के मुफीद नहीं रहा तो फिर इस मैच को रद करने अलावा दूसरा कोई चारा नहीं है.

SA vs WI Live Cricket Score: साउथेम्पटन में फिर बारिश शुरू

एक सयम ऐसा लग रहा रहा था कि साउथेम्पटन में बारिश रुक जाएगी साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मैच होगा. बारिश थमी लेकिन थोड़ी देर के लिए. जैसे ही ग्राउंड्समैन ने कवर्स हटाए फिर बारिश होने लगी. अब कह पाना मुश्किल है कि बारिश के चलते खेल आगे होगा या नहीं.

SA vs WI Live Cricket Score: भारतीय समयानुसार 7:45 बजे होगा मैदान का निरीक्षण

साउथेम्पटन में बारिश थम गई है. अम्पायर्स भारतीय समय के मुताबिक 7 बजकर 45 मिनट पर मैदान का निरीक्षण करेंगे. उसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा. अगर संभव हुआ तो फिर दोनों टीमों के बीच 20-20 ओवर का मैच होगा.

SA vs WI Live Cricket Score: साउथेम्पटन में बारिश थमी

साथेम्पटन में बारिश रुक गई है. मैच कितनी देर के बाद शुरू होगा अभी तक इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है.लेकिन ग्राउंड्समैन कवर हटा रहे हैं. साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज मुकाबले को जिस समय बारिश के चलते रोका गया उस सयम तक दक्षिण अफ्रीका ने 7.3 ओवर में 29 रन बना लिए थे.

SA vs WI Live Cricket Score: साउथेम्पटन में रुक रुक कर बारिश जारी

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला क्रिकेट वर्ल्ड कप मुकाबला अभी तक शुरू नहीं हो सका है. साउथेम्पटन में लगातार रुक रुक कर बारिश हो रही है. जिसके चलते मैच अभी तक आगे नहीं खेला जा सका है. अगर बारिश सही वक्त पर रुक गई और मैदान खेलने के मुफीद रहा तो हो सकता है कि 20-20 ओवर का मैच खेला जाए.

SA vs WI Live Cricket Score: बारिश के बावजूद फैन्स मैदान पर मौजूद

साउथेम्पटन में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा मैच बारिश के चलते रुका है. कह पाना मुश्किल है कि मैच कितनी देर में शुरू होगा. लेकिन स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को उम्मीद है कि मैच जरूर होगा. हजारों की तादाद में दर्शक रोज बाउल साउथेम्पटन के मैदान पर मौजूद हैं.

SA vs WI Live Cricket Score: साथेम्पटन में बारिश जारी

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खेले जा रहे विश्व कप मुकाबला अभी तक शुरू नहीं हो पाया है. साउथेम्पटन में बारिश हो रही है. कभी बारिश धीमी हो जाती है कभी तेज.ऐसे में कह पाना मुश्किल है कि मैच कितनी देर में शुरू होगा.

SA vs WI Live Cricket Score: साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज मुकाबले में बारिश ने डाला खलल

साउथेम्पटन में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहा क्रिकेट वर्ल्ड कप मुकाबला बारिश के चलते रोक दिया गया है. खेल रोके जाने तक साउथ अफ्रीका ने 7.3 ओवर के खेल में दो विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिए हैं. क्वांटन डि कॉक 17 और कप्तान फॉफ डु प्लेसिस बगैर खाता खोले क्रीज पर डटे हैं.

SA vs WI Live Cricket Score: साउथ अफ्रीका का दूसरा विकेट गिरा, एडन मार्क्रम आउट

साउथेम्पटन में खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के के खिलाफ अपना दूसरा विकेट खो दिया है. हाशिम आमला के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए एडन मार्क्रम 5 रन बनाकर आउट हुए. मार्क्रम को शेल्डॉन कॉटरेल ने आउट किया.

SA vs WI Live Cricket Score: 6 ओवर बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 28/1

साउथेम्पटन में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे मैच में अब 6 ओवर का खेल पूरा हो चुका है. इस दौरान दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट पर 28 रन बना लिए हैं. क्वाटंन डि कॉक 14 और एडन मार्क्रम 4 रन बनाकर डटे हैं.

SA vs WI Live Cricket Score: 4 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 17/1

साउथेम्पटन में खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 ओवर के बाद 17 रन बना लिए हैं. हाशिम आमला 6 रन बनाकर आउट हुए. मौजूदा समय में क्रीज पर क्वांटन डि कॉक और एडन मार्क्रम डटे हैं. क्वाटन डि कॉक काभी संभल कर खेल रहे हैं.

SA vs WI Live Cricket Score: साउथ अफ्रीका का पहला विकेट गिरा, हाशिम आमला आउट

साउथेम्पटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने अपना पहला विकेट खो दिया है. सलामी बल्लेबाज हाशिम आमला 6 रना बनाकर आउट हुए. आमला का विकेट शेल्डॉन कॉटरेल को मिला. आमला के आउट होने के बाद साउथ अफ्रीका दबाव में है.

SA vs WI Live Cricket Score: 2 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 4/0

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का मुकाबला साउथेम्पटन के रोज बाउल मैदान पर खेला जा रहा है. अब तक दो ओवर का खेल पूरा हो चुका है. इस दौरान साउथ अफ्रीका ने बिना किसी नुकसान के 4 रन बना लिए हैं.

SA vs WI Live Cricket Score: साउथ अफ्रीका की पारी शुरू, 1 ओवर बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 3/0

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच क्रिकेट विश्व कप मुकाबला शुुरू हो गया है. साउथ अफ्रीका ने 1 ओवर के बाद 3 रन बना लिए हैं. हमेशा की तरह साउथ के सलामी बल्लेबाज क्वांटन डि कॉक और हाशिम आमला पारी की शुरुआत करने आए हैं.

SA vs WI Live Cricket Score: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगी साउथ अफ्रीका की टीम

साउथेम्पटन में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले मैच में कैरेबियन टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. दोनों टीमों के बीच ये हेवीवेट मुकाबला माना जा रहा है. साउथ अफ्रीका की टीेम इस विश्व कप में तीन मैच लगातार हार चुकी है. वहीं कैरेबियन टीम ने दो मैच खेले जिनमें एक जीता और एक हारा है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App