जोहानसबर्ग: साउथ अफ्रीका के लेग स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर को भारत के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेले गए चौथे वनडे मैच के दौरान दर्शकों की ओर से नस्लवादी टिप्पणी करने का मामला सामने आया है. इमरान ने दावा किया है कि जोहानसबर्ग के न्यू वानडरस स्टेडियम में मैच खत्म होने के बाद जब वो ड्रेसिंग रूम लौट रहे थे तब कुछ दर्शकों ने उनपर नस्लीय टिप्पणी की. ताहिर के इस दावे के बाद मामला गरमा गया है.

ताहिर के इस दावे के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका यानी सीएसए ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि वो इस घटना की जांच कर रहा है. सीएसए आगे कहा है कि ताहिर की शिकायत के बाद ग्राउंड स्टॉफ के दो लोग उनके साथ गए और उस व्यक्ति की पहचान करके उसे मैदान से बाहर निकाला गया. ताहिर ने उस व्यक्ति के साथ बदसलूकी नहीं की.

बता दें कि 38 वर्षिय इमरान ताहिर ने कथित तौर पर इस घटना की शिकायत स्टेडियम के सुरक्षा अधिकारियों से भी की है. इस मामले को लेकर इमरान ताहिर ने एक ट्वीट भी किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि सपोर्ट के लिए सभी का धन्यवाद, मैं एक साधारण इंसान हूं जो सभी से प्रेम करने में विश्वास करता है. चाहे सामने वाला किसी भी देश का हो. रंग या धर्म का हो. मैंने पूरी दुनिया में क्रिकेट खेला और दोस्त कमाए हैं.

इस मामले पर साउथ अफ्रीका टीम के मैनेजर के मुताबिक वो व्यक्ति ताहिर को गंदी गालियां दे रहा था. ताहिर जब भी बल्लेबाजी के दौरान मैदान पर ड्रिंक्स के लिए आते-जाते थे वो शख्स उन्हें गालिया देता रहता था. इसके बाद ताहिर ने तंग आकर मैदान पर मौजूद सिक्योरिटी से मामले की शिकायत की. पाकिस्तान में जन्मे ताहिर ने अब तक 20 टेस्ट, 84 वनडे और 36 टी-20 मैच खेले हैं.

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के नस्लभेद विरोधी कानून के मुताबिक नस्लीय टिप्पणी करने वाले दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाला जा सकता है. इसके अलावा उस पर आपराधिक मुकदमा भी चलाया जा सकता है. ये भी बता दें कि ताहिर के साथ ये पहला मामला सामने नहीं आया है इससे पहले 2015 वर्ल्ड कप के दौरान भी ऑस्ट्रेलिया में मैच के दौरान उन्हे किसी दर्शक ने कुछ भद्दी टिप्पणी की थी.

टीम इंडिया से बाहर चल रहे सिक्सर किंग युवराज सिंह ने अपने रिटायरमेंट को लेकर तोड़ी चुप्पी, कर दिया बड़ा ऐलान

India vs South Africa, Live Cricket Score, 5th ODI at Port Elizabeth: भारत की सधी हुई शुरुआत, विराट-रोहित क्रीज पर, स्कोर 84/01

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App