नई दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को साफगोई के लिए जाना जाता है. सोमवार को उन्होंने अपनी पुस्तक ‘ए सेंचुरी इज नॉट एनफ’ लॉन्च की. इस अवसर पर सौरव गांगुली ने एशिया कप में चुनी गई टीम और कोच रवि शास्त्री सहित कप्तान रोहित शर्मा से सम्बंधित सवालों पर चर्चा की. सौरव गांगुली की आत्मकथा ‘ए सेंचुरी इज नॉट एनफ’ के सह लेखक गौतम भट्टाचार्य हैं.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने पुणे के सिम्बायोसिस इंटरनेशनल (डीम्ड यूनिवर्सिटी) अपनी पुस्तक ए सेंचुरी इज नॉट एनफ को लॉन्च किया. इस अवसर पर एक सवाल के जवाब में गांगुली ने कहा कि अगर उन्हें मौका मिला तो वह भारतीय कोच रवि शास्त्री से पूछना चाहेंगे कि एशिया कप में भारतीय टीम का चयन रवि शास्त्री ने या फिर रोहित शर्मा ने किया.

इस मौके पर सौरव गांगुली ने गौतम भट्टाचार्य के साथ एक परिचर्चा में भी भाग लिया. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि फुटबॉल के उलट क्रिकेट कप्तान का खेल है और कोच को पर्दे के पीछे काम करना चाहिए, कुछ क्रिकेट कोच सोचते हैं कि वह फुटबॉल टीम बना रहे हैं, उन्हें इस सोच से बचना चाहिए, क्रिकेट कप्तान का खेल है और कोच को आगे नहीं आना चाहिए यही सबसे महत्वपूर्ण बात है. टीम इंडिया के सबसे आक्रमक कप्तानों में एक गांगुली ने कहा कि कोच का सबसे महत्वपूर्ण गुण मानव प्रबंध का होना चाहिए.

एशिया कप में श्रीलंका और पाकिस्तान के परफॉर्मेंस से जुड़े सवाल पर गांगुली ने कहा, कभी-कभी टीमों को उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ता है, लेकिन ये सभी टीमें आला दर्जे की हैं. गांगुली ने आगे कहा, मुझे लगता है कि कुछ समय बाद दोनों टीमें सही ट्रैक पर आ जाएंगी. जाहिर है श्रीलंका की टीम अपने शुरुआती दोनों मुकाबले बांग्लादेश और अफगानिस्तान से हार एशिया कप के पहले राउंड से बाहर हो गई है. वहीं पाकिस्तान की टीम अपनी क्षमतानुसार एशिया कप में प्रदर्शन नहीं कर पाई है उसे अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीतने में एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा.

India vs Afghanistan, Preview: अफगानिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखना चाहेगा भारत

Asia Cup 2018: भारत-अफगानिस्तान मैच से पहले स्‍पॉट फिक्सिंग को लेकर मोहम्मद शहजाद ने किया खुलासा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर