नई दिल्ली. लंबे इंतजार के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान कर दिया है जिसमें रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच होंगे. कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने टीम इंडिया के लिए रवि शास्त्री के नाम का ऐलान कर दिया है.  रवि शास्त्री को भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने के बाद सोशल मीडिया पर कई रिएक्शन सामने आए है. एक यूजर ने लिखा कि बीसीसीआई ने ऐसे बताया है जैसे हमे पता नहीं था. तो एक यूजर ने लिखा कि बीसीसीआई है या कांग्रेस पार्टी, रवि शास्त्री को फिर से कोच बनाना बेवकूफी वाला काम है. सोशल मीडिया पर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है.

कुछ लोग रवि शास्त्री को हेड कोच बनने पर खुश है तो वहीं दूसरा तपका नाराजगी जाहिर कर रहा है. भारतीय टीम के कोच बनने की रेस में कई नाम थे,जिसमें न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टॉम मूडी, पूर्व वेस्टइंडीज ऑलराउंडर फिल साइमंस, टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और भारतीय के पूर्व फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह का नाम शामिल थे.

मीडिया रिपोर्ट में पहले से ही रवि शास्त्री का नाम ही आगे चल रहा था, लेकिन इस ऐलान के बाद उनके नाम पर मुहर लग गई, और इसी के साथ भारतीय टीम को नए कोच के रुप में रवि शास्त्री मिल चुके हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पूर्व कप्तान कपिल देव ने रवि शास्त्री का नाम ऐलान किया. कपिल देव ने कहा कि हमने विराट कोहली की राय नहीं ली क्योंकि हमारे पास वो सुविधा नहीं थी, 2020 वर्ल्ड कप के लिए शास्त्री रहेंगे.

रवि शास्त्री को फिर से 2 साल के लिए कोच नियुक्त किया गया है और उनका कार्यकाल भारत में 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक रहेगा. अंशुमान गायकवाड़ ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि रवि शास्त्री पहले से ही टीम इंडिया के साथ हैं. वह भारतीय टीम के प्लेयर्स को जानते हैं उनके पास प्लान था. वहीं शास्त्री खिलाड़ियों और सिस्टम को जानते हैं और यह उनके साथ अच्छा रहा है.

BCCI Announce Indian Cricket team Head Coach Ravi Shastri Continue: कपिल देव ने किया ऐलान, रवि शास्‍त्री बने रहेंगे भारतीय टीम के हेड कोच

Ravi Shastri Team India Head Coach: विदेशी कोच की नियुक्ति के पक्ष में नहीं है सीएसी, रवि शास्त्री का टीम इंडिया का हेड कोच बनना तय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर