नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेटर स्मृति मंधाना देश का नाम ऊंचा करते हुए आईसीसी रैंकिग में विश्व की नंबर 1 महिला बल्लेबाज बन गई हैं. ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और मेग लैगिंग्स को पछाड़ते हुए स्मृति मंधाना ने पहला स्थान हासिल किया है. पिछले 1 साल से जबरदस्त फॉर्म में चल रही स्मृति मंधाना साल 2018 से अब तक 2 शतक और 8 अर्धशतक लगा चुकी हैं. इतना ही नहीं हाल ही में खेली गई भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में स्मृति मंधाना ने शानदार प्रदर्शन किया.

  1. गौरतलब है ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और मेग लैगिंग्स को पीछे छोड़कर स्मृति मंधाना नंबर वन बनी है. पिछले 1 साल मंधाना काफी शानदार फॉर्म में हैं और साल 2018 से अब तक वे 2 शतक और 8 अर्धशतक लगा चुकी हैं.
  2. आपको बता दें कि भारत के खिलाफ अर्धशतक ठोकने वाली न्यूजीलैंड की कप्तान एमी सैटरवेट 10 स्थानों से उछाल मार चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं
  3. . वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को ताजा रैंकिंग्स में एक क्रम का नुकसान हुआ है और वे पांचवे क्रम पर पहुंच गई हैं.
  4. इसके साथ ही  हैमिल्टन में भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में फिफ्टी लगाने वाली न्यूजीलैंड की पूर्व कप्तान सूजी बेट्स एक स्थान छलांग लगाते हुए छठे नंबर पर पहुंच गई हैं.

India vs New Zealand 5th ODI Dream 11 prediction: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में खेला जाएगा मुकाबला, ये हो सकती है ड्रीम इलेवन

Rohit Sharma And Shikhar Dhawan Record: न्यूजीलैंड के खिलाफ 5वें वनडे में रोहित शर्मा सौरव गांगुली और शिखर धवन तोड़ेंगे गौतम गंभीर के ये बड़े रिकॉर्ड !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App