Saturday, March 18, 2023

Shubman Gill: मैच के बाद शुभमन गिल का बड़ा बयान- ‘कप्तान की वजह से लगा पाया शतक’

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा चुकी है। इस श्रृंखला का आखिरी मुकाबला 1 फरवरी यानी कल खेला गया। इसको टीम इंडिया ने 168 रनों से जीत लिया है। इस मैच में शुभमन गिल ने 126 रनों की शतकीय पारी खेली और भारत के लिए टी-20 में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मैच के बाद शुभमन गिल ने बड़ा बयान दिया है।

शुभमन गिल ने दिया ये बयान

तीसरा टी-20 जीतने के बाद शुभमन गिल ने कहा कि, ‘ जब खिलाड़ी प्रैक्टिस करता है तो इसका फल मिलता है, जिससे काफी अच्छा महसूस होता है। टीम के लिए अच्छी पारी खेल कर मै बहुत खुश हूं। छक्का लगाने के लिए सबकी अपनी तकनीक होती है। ‘ शुभमन ने आगे कहा कि, ‘ जब हार्दिक मेरे साथ बल्लेबाजी कर रहे थे तो वो मुझे मेरी स्वभाविक खेल खेलने के लिए कह रहे थे। मुझे कुछ अतिरिक्त करने की आवश्यकता नहीं है। ‘

शुभमन गिल ने रचा इतिहास

शुभमन ने तीसरे टी-20 मैच में 63 गेंदों पर 126 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 का था, गिल अपने पारी में 12 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने कीवी टीम के सामने 234 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। इस पारी की बदौलत गिल भारत की तरफ से टी-20 में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इसके पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। जिनका भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ स्कोर 122 रनों का था, जो कि अफगानिस्तान के खिलाफ आया था।

इस खास सूची में हुए शामिल

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट यानी टी-20 के साथ-साथ वनडे और टेस्ट में शतक लगाने वाले शुभमन गिल पांचवे बल्लेबाज बन गए हैं। इस खास सूची में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सुरेश रैना का नाम आता है।

IND vs NZ: भारत ने 2-1 से जीती टी-20 सीरीज, इन 3 खिलाड़ियों का योगदान रहा सबसे ज्यादा

IND vs NZ: रनों के लिहाज से भारत ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, कप्तान हार्दिक ने भी रचा इतिहास

Latest news