नई दिल्ली. Shubman Gill Vijay Shankar Called Up Team India: केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को चैट शो कॉफी विद करण में महिलाओं पर अभद्र टिपण्णी करने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया है. वहीं अब आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या की जगह विजय शंकर और केएल राहुल की जगह टीम में शुभमन गिल को मौका दिया है.

जहां विजय शंकर को ऑस्ट्रेलिया सीरीजस  के लिए चुना गया है और शुभमन गिल को न्यूजीलैंड टूर के लिए टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज के बाद न्यूजीलैंड में पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी यह सीरीज 23 जनवरी से शुरु होगी लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के बाद  हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की न्यूजीलैंड की वनडे सीरीज से भी छुट्टी हो गई है. इन दोनों खिलाडियों को  केएल राहुल और हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है और पांड्या और राहुल को भारत वापस भेज दिया है.

विजय शंकर ने टीम इंडिया के लिए 5 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 3 विकेट चटकाए हैं और इसके साथ ही फर्स्टक्लास क्रिकेट में उन्होने 41 मैचों में 1630 रन बनाते हुए 32 विकेट चटकाए हैं. शुभमन गिल 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप के हीरो रहे हैं और उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए किसी भी फॉर्मट में डेब्यू नहीं किया है वह पहली बार टीम इंडिया के लिए अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेंगे.

शुभमन गिल साल 2018 में आईपीएल में कोलकाता की टीम से खेलते हुए नजर आए थे जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह पंजाब की टीम की तरफ से खेलते हैं और हाल ही में गिल ने 2018-2019 रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ 268 रन की शानदार पारी खेलती थी. इसके साथ ही बता दें कि रणजी ट्रॉफी में उन्होंने पांच मैचों में दो शतक और 4 अर्धशतक लगाते हुए 728 रन बनाए हैं.  

MS Dhoni 10,000 ODI Runs: महेंद्र सिंह धोनी के वनडे में 10 हजार रन पूरे, ऐसा करने वाले पांचवे भारतीय क्रिकेटर बने

KL Rahul and Hardik Pandya Ban: केएल राहुल और हार्दिक पांड्या पर लगे दो वनडे मैचों का बैन, COA विनोद राय ने की सिफारिश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App