July 18, 2024
  • होम
  • शुभमन ने रोहित से लिया पंगा, टीम से कटा पत्ता, अब साथ में शेयर की तस्वीर

शुभमन ने रोहित से लिया पंगा, टीम से कटा पत्ता, अब साथ में शेयर की तस्वीर

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : June 16, 2024, 5:13 pm IST
टी20 विश्व कप 2024 में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुने गए शुभमन गिल टूर्नामेंट के बीच में ही वापस भारत लौट आए हैं. ऐसी खबरें हैं कि शुमभन गिल को अनुशासनहीनता कार्रवाई के तहत वापस भेजा गया है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा और गिल के बीच भी अनबन की खबरें आई थीं. इन खबरों के बीच अब शुभमन गिल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की है. 
अनुशासनहीनता के तहत हुई कार्रवाई
दरअसल विश्व कप में शुभमन डिसिप्लीनरी एक्शन लेते हुए उन्हें विश्व कप के बीच में ही वापस भेजा गया हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि शुभमन गिल टीम स्क्वाड में ना होकर रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुने गए थे. जिसका फायदा उठाकर वे अमेरिका में अपनी बिजनेस डील्स कर रहे थे और टीम के ट्रैवल भी करते थे, जहां भी जाते थे तो अकेले जाते थे. हद तो तब हो गई जब वो भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में भी वो मैदान में नही पहुंचे. इसके अलावा वो टीम के प्रैक्टिस मैच भी अटेंड नही करते थे. इन सब कारणों से टीम मैनेजमेंट से उनपर अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई की गई है. 
रोहित शर्मा के साथ शेयर की तस्वीर
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच अनबन की खबरों के बीच, गिल ने रविवार, 16 जून को इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर की, जिसमें उन्होंने लिखा,” मैं और सैमी (रोहित शर्मा की बेटी समायरा) रोहित शर्मा से अनुशासन में रहने के तौर तरीके सीख रहे हैं.”
बता दें कि शुभमन गिल द्वारा शेयर की गई पोस्ट में रोहित शर्मा शुभमन गिल और रोहित शर्मा की बेटी समायरा नजर आ रही हैं. 
shubman gill
shubman gill story screenshot.
आवेश खान भी आए वापस
बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के चार रिजर्व खिलाड़ियों को शामिल किया था. जिसमें रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान और खलील अहमद शामिल थे, लेकिन अब सिर्फ दो रिजर्व खिलाड़ी रिंकू सिंह और खलील अहमद ही साथ में ट्रैवल कर पाएंगे. क्योंकि शुभमन गिल और आवेश खान की घर वापसी हो चुकी है. 

आवेश खान को भी वापस भेजा, कारण ? 

बता दें कि आवेश खान को वापस भेजने का कारण स्पष्ट नही बताया गया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अब इंडियन टीम न्यूयॉर्क में नही खेलेगी और बाकी के मैच वेस्टइंडीज में खेलेगी और वेस्टइंडीज की पिच तेज गेंदबाजों के लिए उतनी मददगार नही होती है जितनी की स्पिन गेंदबाज के लिए होंगी. पहले से टीम मे बुमराह हार्दिक जैसे खिलाड़ी ये जिम्मेदारी संभाले हुए हैं. और रिजर्व में भी खलील अहमद हैं तो यदि कोई खिलाड़ी चोटिल भी होता तब भी उन्हें टीम में जगह नही बन पाएगी. इसलिए उन्हें वापस वतन भेजा गया है. 



Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन