नई दिल्ली. Shikhar Dhawan Ruled Out ICC World Cup 2019: क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले शिखर धवन चोट के चलते तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हो गई हैं. शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के पेस बॉलर नाथन कुल्टर नाइल की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे पर चोट लगी लग गई थी. इसके शिखर धवन जब भारतीय टीम फील्डिंग कर रही थी तो वह क्षेत्ररक्षण भी करने नहीं आए थे. बाद में मेडिकल रिपोर्ट्स से पता चला कि उनका बाएं हाथ का अंगूठा फ्रैक्चर हो गया है. शिखर धवन का टीम इंडिया से विश्व कप जैसी बड़ी प्रतियोगिता में तीन हफ्ते के लिए बाहर होना जाना टीम इंडिया के लिए खतरे से खाली नहीं है.

शिखर धवन धवन के रिकॉर्ड को अगर देखा जाए तो वह आईसीसी द्वारा आयोजित किए जाने वाले टूर्नामेंट में हमेशा विरोधी टीमों पर भारी पड़ते हैं. शिखर आईसीसी द्वारा आयोजित क्रिकेट वर्ल्ड कप और चैम्पियंस ट्रॉफी में शतक लगा चुके हैं. साल 2013 की चैम्पियंस ट्रॉफी में उन्होंने शतक लगाया था. इसके बाद साल 2015 क्रिकेट वर्ल्ड कप में शिखर धवन ने शतक जड़ा.

2017 में इंग्लैंड में खेली गई चैम्पियंस ट्रॉफी में एक फिर शिखर धवन का बल्ला बोला और उन्होंने शतकीय पारी खेली. इसके बाद शिखर धवन ने 2019 क्रिकेट विश्व कप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा. शिखर का ये प्रदर्शन दिखाता है कि वह बड़े मैच के खिलाड़ी हैं.

इतना नहीं शिखर धवन ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए भी इतिहास रचा है. शिखर और रोहित की जोड़ी अब तक वनडे में 16 बार शतकीय साझेदारी कर चुकी है. इस जोड़ी से ज्यादा शतकीय साझेदारी सिर्फ सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी ने की हैं. सचिन और सौरव ने एकदिवसीय क्रिकेट में भारत की पारी की शुरुआत करते हुए 21 बार शतकीय साझेदारी निभाई थी.

2019 क्रिकेट विश्व कप में जहां टीम इंडिया ने दोनों शुरुआती मैचों जीत दर्ज कर शानदार शुरुआत की है. भारत ने अपने पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था वहीं दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रलिया को 36 रनों से शिकस्त दी. ऐसी स्तिथि में भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन का वर्ल्ड कप से चोट के चलते 3 हफ्ते के लिए बाहर होना टीम के लिए परेशानी बन सकता है. शिखर धवन ने क्रिकेट विश्व कप 2019 में 125 रन बनाए हैं. वह सबसे अधिक रन बनाने वालें बल्लेबाजों की सूची में 10वें नंबर हैं.

चोट के चलते तीन हफ्ते के लिए बाहर हुए शिखर धवन की जगह टीम इंडिया की पारी की शुरुआत कौन करेगा यह यक्ष प्रश्न है. अगर केएल राहुल टीम इंडिया का शुरुआत रोहित शर्मा के साथ करते हैं तो फिर टीम इंडिया में नंबर चार पर बल्लेबाजी कौन करेगा. भारतीय टीम को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए अभी तक कोई मुफीद बल्लेबाज नहीं मिला है. अगर महेंद्र सिंह धोनी या हार्दिक पांड्या नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आएंगे तो फिर डेथ ओवर्स में कौन बल्लेबाजी करेगा. अब देखना हो कि शिखर की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया किस बल्लेबाज को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का मौका देती है.

Yuvraj Singh Retirement: युवराज सिंह के रिटायरमेंट के बाद सोशल मीडिया पर उठी मांग- युवी को मिले शानदार फेयरवेल

Shikhar Dhawan Ruled Out ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम को बड़ा झटका, शिखर धवन तीन हफ्ते के लिए विश्व कप से बाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App