नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी पिछले हफ्ते से सोशल मीडिया में छाए हुए हैं जिसकी वजह है उनका भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के साथ खड़े फैन के साथ फोटों खिंचवाना. इस फोटो के खींचने से पहले अफरीदी ने भारतीय समर्थक को तिरंगा सीधा करने के लिए कहा था जिसके कारण सोशल मीडिया पर अफरीदी लोगों की आंखों का सितारा बन गए हैं. लेकिन अफरीदी ने ऐसा क्यों किया इस बात का खुलासा किया उन्होनें पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल के साथ हुई बातचीत में.

शाहिद अफरीदी ने अपने ऐसा करने के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि, हमें प्रत्येक देश के राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना चाहिए. इसलिए मैंने उस भारतीय समर्थक को राष्ट्रीय ध्वज सीधा पकड़ने के लिए कहा था. शाहिद ने कहा, मैं ये भी चाहता था ही हमारी फोटो अच्छी आए. इस किस्से पर बात करने के अलावा अफरीदी ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों पर भी अपने विचार पत्रकारों के सामने रखे.

अफरीदी ने भारत-पाक क्रिकेट के भविष्य पर बात की. अफरीदी ने कहा, दो देशों की कूटनीतिक समस्याएं अक्सर उनके खिलाडियों के बीच की दोस्ती को प्रभावित करती हैं और दोनों देशों के खिलाड़ी चाहते हैं कि दोनों देश आपस के संबंधों को और अच्छा बनाने के लिए खेलें. अफरीदी ने कहा हम शांति के दूत हैं और दुनिया भर में प्यार और शांति फैलाना चाहते हैं. हम सब दोस्त हैं और बर्फ पर एक साथ खेलकर क्यों ना अच्छा वक्त साथ गुजारा जाए

बता दें कि स्विट्जलैंड की बर्फ से भरी हुई वादियों में एक क्रिकेट का इवेंट हुआ था जिसमें सर्दी से जम चुकी झील के उपर पूर्व खिलाडियों द्वारा बनाई गई टीमों के बीच 2 टी-20 मैच खेले गए थे. एक टीम की कप्तानी वीरेंद्र सहवाग कर रहे थे तो दूसरी टीम की कप्तानी शाहिद अफरीदी के हाथ में थी. इन दोनों मैचों में शाहिद अफरीदी की टीम ने जीत हासिल की थी.

 

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने तिरंगे का सम्मान कर जीता भारतीयों का दिल, देखें VIDEO

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App