नई दिल्ली. Sexist meme compared पंजाब की रहने वाली हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ख़िताब जीतकर विश्वभर में भारत को गौरवान्वित किया है. भारत को करीब 21 साल बाद यह उपलब्धि हासिल हुई. हरनाज कौर संधू को मिस यूनिवर्स 2021 बनने पर देशभर में लोगों ने बधाई दी और भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी जिन्हें महिलाओं का आगे बढ़ना, समृद्धि हासिल करना पसंद नहीं है. ट्विटर पर एक ऐसे ही मीम पेज ने हरनाज की जीत की तुलना ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीत चुके नीरज चोपड़ा से कर दी है. 

मिम पेज ने हरनाज और नीरज चोपड़ा की तस्वीर शेयर की, जिसमें नीरज चोपड़ा हाथ में मैडल पकडे हुए नजर आ रहे है तो वहीँ दूसरी तरफ हरनाज कौर अपने सैश को डालें हुए स्विमवियर में खड़ी है. मिम पेज ने इस फोटो के कैप्शन में लिखा-
‘लड़के कैसे सोचते है कि वो अपने देश को गर्व महसूस करा सकते हैं और लड़कियां कैसे सोचती हैंं।


ट्विटर यूजर ने जमकर लताड़ा

इस पोस्ट के शेयर होते ही इसपर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियां देना शुरू कर दिया। एक यूजर ने लिखा-‘यौम तो ये दोनों ही नहीं कर सकते’. एक अन्य यूजर ने लिखा-‘ क्या तुमने कभी अपने माता-पिता या भारत को गर्व महसूस करवाने के लिए कभी कुछ किया?’ एक यूजर ने लिखा-‘असली मर्द अपने देश को ऐसे गर्व महसूस करवाते हैं.

21 वर्ष की आयु में जीता विश्व ख़िताब

बता दें हरनाज ने 21 वर्ष की आयु में मिस यूनिवर्स का ख़िताब अपने नाम किया जिसके बाद वो विश्वभर में प्रसिद्ध हो गई है. हरनाज जल्द पंजाब की 2 फिल्मों में काम करते हुए नजर आने वाली हैं. इससे पहले भारत की ओर से लारा दत्ता ने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था.

यह भी पढ़ें:

Group Captain Varun Singh funeral: ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की भोपाल में निकली अंतिम यात्रा, वीर सपूत को विदाई देने उमड़े लोग

India News Manch Raghav Chadha Target Punjab CM

 

SHARE