नई दिल्ली. अमेरिका की मशहूर टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स अगले साल फ्रेंच ओपन में अपनी पसंद के काले कैटसूट में नजर नहीं आएंगी. फ्रेंच ओपन में उनकी इस ड्रेस को बैन कर दिया गया है. फ्रेंच टेनिस फेडरेशन के मुताबिक, उनके काले कैटसूट से इस खेल का अपमान हो रहा है. 23 बार की ग्रैंड स्लेम का खिताब जीत चुकीं सेरेना विलियम्स ने फ्रेंच ओपन में काले रंग की खास पोशाक पहनी थी.

फ्रांसीसी टेनिस फेडरेशन के अध्यक्ष बरनार्ड ग्यूडिसेलि ने बातचीत में कहा, आगे से ये ड्रेस स्वीकार नहीं की जाएगी. मुझे लगता है कि ये चीज़ बहुत आगे चली गई है. आपको जगह और खेल का सम्मान करना होगा. वहीं फेडरेशन के अध्यक्ष ने फ्रेंच ओपन के दौरान खिलाड़ियों के लिए बनाए गए ड्रेस कोड से जुड़े नियमों का पत्ता नहीं खोला है उजागर नहीं किया है. उन्होंने आगे कहा कि इस ड्रेस कोड के नियम विंबलडन जैस कड़े नहीं होंगे जहां पर खिलाड़ी केवल सफेद कपड़े पहन सकते हैं.

वहीं सेरेना के लिए इस खास डिजायन वाले काले कैटसूट को तैयार करने वाली नाइकी कंपनी का कहना है कि आप एक सुपरहीरो को उसके कॉस्ट्यूम से बाहर कर सकते हैं, लेकिन उसके सुपरपावर को छीन नहीं सकते. वहीं टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स का कहा, इस पोशाक ने उन्हें ब्लड क्लॉट्स की समस्या से उबरने में मदद की है जिसकी वजह से उन्हें बच्चे को जन्म देते समय जिंदगी-मौत से गुजरा पड़ा था. सेरेना विलियम्स ने आगे कहा कि उन्हें ये खास कैटसूट पहनकर सुपरहीरो जैसी फीलिंग होती है.

सेरेना को पूरी दुनिया में ग्लोबल हीरो के तौर पर माना जाता है उन्होंने न सिर्फ टेनिस कोर्ट पर अपने प्रतिद्वंदियों को हराया बल्कि सेक्सिज्म और रेसिज्म के खिलाफ भी अपनी आवाज बुलंद की. 36 साल की सेरेना विलियम्स अब तक 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी हैं. वह इस समय अमेरिकन ओपन में खेल रही हैं.

राष्ट्रीय खेल दिवस : हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के 113वें जयंती पर देश कर रहा है याद

एशियन गेम्स 2018: हॉकी में भारत ने श्रीलंका को 20-0 से रौंदकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App