Saurav Ganguly On Asia Cup: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार (8 जुलाई) को घोषणा की एशिया कप 2020 रद्द हो गया है. यह घोषणा एशियन क्रिकेट काउंसिल की 9 जुलाई को होने वाली बैठक से एक दिन पहले की गई है. गांगुली ने फैसले के बारे में ज्यादा नहीं बताया. उन्होंने बस कहा, एशिया कप कैंसल हो गया है.

हालांकि गांगुली ने यह नहीं बताया कि क्या यह फैसला एशिया क्रिकेट काउंसिल ने लिया है अथवा नहीं. उन्होंने एक निजी चैनल के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट पर कहा, यह कहना मुश्किल है कि क्या यह भारत की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी अथवा नहीं. हम अपनी तैयारी कर चुके हैं लेकिन सरकार के नियमों के बारे में कुछ नहीं कर सकते. हम किसी जल्दीबाजी में नहीं हैं. खिलाड़ियों की सेहत हमारी पहली प्राथमिकता है. हम हालात पर हर महीने नजर रखे हुए हैं.

यह टूर्नमेंट यूनाइटेड अरब अमीरात में सितंबर में होना था. पाकिस्तान इस टूर्नमेंट का मेजबान था लेकिन भारत ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था. इसके बाद इस टूर्नमेंट की मेजबानी बदली गई. भारत के पास आईपीएल के लिए तीन देशों के ऑफर हैं देखना दिलचस्प होगा कि भारत इनमें से किस देश का चुनाव करता है. यह तीन देश यूएई, श्रीलंका और न्यूजीलैंड हैं.

बीसीसीआई ने पहले कहा था कि उसे इस बात से कोई हर्ज नहीं है कि पाकिस्तान इस टूर्नामेंट का वास्तविक मेजबान रहे अगर यह टूर्नमेंट किसी दूसरे देश में करवाया जाता है. तो गांगुली ने बीसीसीआई का यह रुख भी साफ किया कि आईसीसी द्वारा इस साल वर्ल्ड टी20 पर फैसला लेने के बाद इस साल आईपीएल हो सकता है.

Anshuman Gaikwad Exclusive: कोरोना काल में चुनौतीपूर्ण होगा क्रिकेट, बदला-बदला दिखाई देगा खेल : अंशुमन गायकवाड़

Saurav Ganguly On World Cup: सौरव गांगुली बोले- विराट, रोहित और बुमराह को रखता 2003 की वर्ल्ड कप टीम में

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर