इस्लामाबाद. क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट आईसीसी क्रिकेट विश्व कप इस साल इंग्लैंड में खेला जाना है. विश्व कप की तैयारी में दुनिया के अलग-अलग देश जुट चुके हैं. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा ऐलान करते हुए आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है. पीसीबी ने वर्ल्ड कप में कप्तानी के लिए सरफराज अहमद पर भरोसा जताया है. पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी दिलाने वाले कप्तान सरफराज अहमद के नेतृत्व में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम विश्व कप में अपनी चुनौती पेश करेगी.

सरफराज अहमद के लिए बीता वक्त बहुत अच्छा नहीं रहा था. दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई पाकिस्तान टीम पर सरफराज अहमद को अपने नस्लीय टिप्पणी के कारण पूरी दुनिया में शर्मिंदा होना पड़ा था. अहमद के इस व्यवहार के लिए आईसीसी ने सरफराज को चार मैचों के निलंबित कर दिया था. लेकिन पीसीबी ने इस विवाद को पीछे छोड़ते हुए सरफराज अहमद पर भरोसा दिखाया है.

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने वर्ल्ड कप के लिए कप्तान का ऐलान करते हुए कहा कि सरफराज पाकिस्तान की विश्व कप टीम का अहम हिस्सा हैं. सरफराज एक अच्छे कप्तान, रणनीतिकार साबित हुए हैं. उन्होंने पाकिस्तान को आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाया और टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान को नंबर-एक बनाया। लिहाजा टीम उन्हीं के नेतृत्व में विश्व कप खेलने इंग्लैंड जाएगी.

विश्व कप के लिए सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान बनाए जाने पर पाकिस्तान के क्रिेकेटरों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. शोएब अख्तर, शोएब मलिक समेत कई क्रिकेटरों ने सरफराज अहमद को कप्तान बनाए जाने पर खुशी जताई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App