नई दिल्ली : जिस खेल में देश की चुनिंदा टीमें रह गई हों, जिस खेल में वर्ल्ड कप जैसी इवेंट में क्वॉलीफाई करना भी बेहद मुश्किल हो गया हो, जहां ज़्यादातर राज्य इस खेल के महंगे होने और पहुंच से बाहर होने की वजह से बैकफुट पर रहे हों, उस खेल को जीवंत रूप देने की यहां इंद्री इंडिया ओपन पोलो चैम्पियनशिप के रूप में एक सफल कोशिश की गई। पिकाडली ग्रुप द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट का आयोजन जयपुर पोलो ग्राउंड पर किया गया जिसमें बाज़ी मारी सहारा वॉरियर्स ने।

दूसरी बार जिंदल पैंथर्स को शिकस्त दी

सहारा की टीम ने दो सप्ताह में दूसरी बार जिंदल पैंथर्स को शिकस्त दी और इस खिताब पर लगातार चौथे वर्ष कब्ज़ा किया इस तरह से सहारा वॉरियर्स की टीम इस साल खेले कुल दस मुक़ाबलों में से नौ में खिताबी जीत दर्ज करने में सफलता मिली। इस साल जो टूर्नामेंट वह नहीं जीत पाई है, उसमें भी उसने सेमीफाइनल तक अपनी चुनौती रखी।

फाइनल में विदेशी खिलाड़ियों का दबदबा देखा गया। सहारा की ओर से इस मैच में हुए दस में से नौ गोल विदेशी खिलाड़ियों ने ही किये। अर्जेंटीनी खिलाड़ी जुआन क्रूज़ ने छह और डेनियल ओटोमांडी ने तीन गोल किये जबकि अन्य गोल सवाय पद्मनाभ सिंह ने किया। वहीं जिंदल पैंथर्स के सभी पांच गोल साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों ने किये। जेपी क्लारकिन ने चार और डर्क वान रीनेन ने एक गोल किया। इस मैच में जिंदल पैंथर्स की ओर से उसके ओनर नवीन जिंदल का उतरना जहां आकर्षण का केंद्र रहा वहीं अर्जुन पुरस्कार विजेता सिमरन सिंह शेरगिल का सबसे अधिक हैंडिकैप (+6) का होना भी आकर्षण का विषय रहा।

उधर विजेता टीम के लिए सवाय पदमनाभ सिंह को टूर्नामेंट के सबसे वैल्यूएबल खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाज़ा गया। पद्मनाभ जयपुर के महाराज भवानी सिंह के नाती हैं। उन्होंने कहा कि जय सिंह, सवाय मानसिंह और भवानी सिंह के परिवार से होने का उन पर कोई दबाव नहीं था बल्कि इससे उन्हें अपनी ज़िम्मेदारी का अहसास होता है।

BJP Executive Meeting : भाजपा का सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी, नड्डा ने पार्टी के संगठन को और मजबूत करने का लक्ष्य रखा

T20 worldcup : भारत सेमीफाइनल से बाहर, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया

PAK Won all 5 Matches in T20 World Cup 2021 पाकिस्तान ने स्काटलैंड को हराया, 5 में से 5 मैच जीते

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर