मुंबई: IPL 2022 में मुंबई इंडियंस और कोलकाता के बीच खेले गए मैच में kKR ने मुंबर्ई को 52 रनों से हराकर 5वीं जीत दर्ज की है। केकेर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकट पर 165 रनों का लक्ष्य मुंबई के सामने रखा । जिसे मुंबई बनाने में असफल रही और मुंबई केवल 17.3 ओवर में 113 रन ही बना पाई। मैच में मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने IPL में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 10 रन देकर पांच विकेट लिए। बुमराह का यह प्रदर्शन IPL 2022 में गेंदबाजी का अब तक सबसे अच्छा प्रदर्शन है। इससे पहले उमरान मलिक ने भी 5 विकेट लिए थे। हालांकि, मुंबई के बल्लेबाजों ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया क्योंकि पूरी टीम 17.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जिसमें सिर्फ ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 51 रन की पारी खेली कोई अन्य बल्लेबाज 20 रन से ज्यादा स्कोर नहीं कर पाया।

मुंबई प्लेऑफ से बाहर

इस मैच को जीतने के बाद KKR के 12 मैचों में 10 अंक हो गए हैं। वहीं, पॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर पहुंच गई है। कोलकाता को प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए अपने आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे, साथ ही नेट रन रेट के मामले में भी खुद को आगे रखना होगा। वहीं, मुंबई की टीम पहले ही इस दौड़ से बाहर हो चुकी है। मुंबई की टीम 11 मैचों में सिर्फ 2 जीत के साथ 4 अंक लेकर 10वें और आखिरी स्थान पर है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की IPL 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम है। KKR ने सोमवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 52 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने IPL में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 10 रन देकर पांच विकेट लिए।

कमिंस ने एक ओवर में तीन विकेट लेकर मुंबई को किया नॉकआउट…

मुंबई की टीम 14 ओवर में चार विकेट खोकर 100 रन बना चुकी थी और जीत की तरफ जा रही थी। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने 15वें ओवर में तीन विकेट लेकर मुंबई को पूरी तरह से मुकाबले से बाहर कर दिया। कमिंस ने इस ओवर में सबसे पहले ईशान किशन का विकेट लिया। इसके बाद उन्होंने डेनियल सैम्स और मुरुगन अश्विन को पवेलियन की तरफ चलता कर दिया। किरोन पोलार्ड (15) ने कुछ संघर्ष करने की कोशिश की लेकिन उनकी खराब रनिंग बिटविन द विकेट के कारण मुंबई पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। मुंबई की पारी में पोलार्ड के साथ साथ तीन बल्लेबाज रन आउट हुए और तीनों मौकों पर गलती पोलार्ड की ही थी।

इस सीजन पहली बार रंग में दिखे थे बुमराह….

बुमराह ने आंद्रे रसेल, नीतीश राणा, शेल्डन जैक्सन, पैट कमिंस और सुनील नरेन का विकेट लेकर इस सीजन में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। बुमराह ने अपने दूसरे ओवर में दो और तीसरे ओवर में तीन विकेट लिए साथ ही तीसरा ओवर मेडन भी रखा । अपने चौथे और पारी के आखिरी ओवर में मुंबई के इस तेज गेंदबाज ने सिर्फ 1 रन दिया।

कोलकाता को मिली सीजन की बेस्ट ओपनिंग साझेदारी…

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी रही। अय्यर और रहाणे ने पहले विकेट की साझेदारी में 60 रन जोड़े। यह इस सीजन में KKR की ओर से सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है। पिछला रिकॉर्ड 43 रन का था। वेंकटेश और रहाणे ने ही 26 मार्च को चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में यह कारनामा किया था।

य़ह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर