July 18, 2024
  • होम
  • T20 World cup: विश्व कप खत्म होते ही ये पांच दिग्गज होंगे रिटायर, लिस्ट में भारतीय खिलाड़ियों के भी नाम

T20 World cup: विश्व कप खत्म होते ही ये पांच दिग्गज होंगे रिटायर, लिस्ट में भारतीय खिलाड़ियों के भी नाम

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : June 21, 2024, 9:58 pm IST
टी20 विश्व कप 2024 का आगाज हुए लगभग 20 दिन हो चुके हैं. इस साल विश्व कप का आयोजन दो देश, वेस्टइंडीज और अमेरिका मिलकर कर रहे हैं. अब विश्व कप सुपर-8 का सफर अमेरिका से निकलकर वेस्टइंडीज में आ गया है. ऐसे में आपको बता दें कि ये टी20 विश्व कप कई दिग्गज खिलाड़ियों का आखिरी विश्वकप हो सकता है. आइए बारी बारी-बारी से देखते हैं कौन खिलाड़ी हैं जो इस विश्वकप के बाद संयास का एलान कर सकते हैं.

डेविड वार्नर

लिस्ट में पहला नाम ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम है. वार्नर की उम्र अभी 38 साल है. अगला विश्व कप खेलने तक वो 40 साल के हो जाएंगे. इससे पहले भी वो उम्र के चलते ही टेस्ट और वनडे क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा कर चुके हैं. ऐसा लग रहा है कि इस विश्व कप के बाद वो टी20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट का एलान कर दें.

जोश बटलर

इंग्लैंड टीम के ओपनर जोश बटलर फिलहाल अभी 33 वर्ष के हैं लेकिन वो विश्व कप के कई मौकों पर रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. संभवता जोश बटलर इस विश्व कप के बाद इंटरनेशनल करियर से संयास का एलान कर दें, लेकिन वो लीग्स में खेलते नजर आते रह सकते हैं.

विराट कोहली

भारतीय स्टार खिलाड़ी विराट कोहली, विश्व कप के मैचों में परफॉर्म करने में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. जिससे उनके भविष्य में खेलने पर सवाल उठ रहे हैं. अभी विराट 36 साल के हो चुके हैं. अगले विश्व कप तक वो 38 साल के हो जाएंगे. लेकिन वो चाहेंगे कि उनकी जगह किसी नए खिलाड़ी को चुना जाए. 

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की टी20 क्रिकेट में फॉर्म पिछले कई महीनों से खोई हुई है. उनका प्रदर्शन आईपीएल में भी कुछ खास नही रहा था, हालांकि उन्होंने एक शतक जरूर जड़ा था. उस शतक को छोड़ दें तो रोहित शर्मा का बल्ला आईपीएल और अब टी20 विश्व कप में भी लगातार शांत रहा है. अभी वो 37 साल के हो गए हैं. अगला विश्वकप 2 साल बाद होगा यानी तब तक रोहित 39 साल के हो जाएंगे. ऐसा संभव है कि इसी विश्व कप के बाद ही वो अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दें.

ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने हाल ही में टी20 क्रिकेट से अपने संयास की घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा ये टी20 विश्व कप का आखिरी मैच उनके करियर का भी आखिरी मैच होगा. 
  

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन