मुंबई. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बीच इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया है. इसे बड़ी खबर माना जा रहा है. रोहित शर्मा का अनुष्का शर्मा को सोशल मीडिया पर अनफॉलो करना ये साबित करता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दरार बढ़ती जा रही है. हालांकि इस मामले में विराट कोहली ने अभी तक दरियादिली दिखाई है और उन्होंने रोहित शर्मा को अनफॉलो नहीं किया है.

इन दोनों खिलाड़ियों के बीच आपसी टकराव की शुरुआत कुछ साल पहले हुए थी. जब रोहित शर्मा और शिखर धवन ने विराट कोहली के एसोसिएट मैनेजमेंट वाली कंपनी से अपने आप को अलग कर लिया. इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच मनमुटाव की शुरुआत हुई. इस दौरान कई बार रोहित शर्मा का टेस्ट टीम में भी चयन नहीं हुआ. यहां तक ये कहा गया कि रोहित टेस्ट के खिलाड़ी नहीं है. 2013 में टेस्ट करियर का आगाज करने वाले रोहित शर्मा ने अभी तक सिर्फ 27 टेस्ट मैच खेले हैं.

जिन दिनों रोहित शर्मा टेस्ट टीम से अंदर बाहर हो रहे थे उस समय विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की खूब पट रही थी. कप्तान और कोच अपने मन की टीम चुनते. जिनमें ऐसे क्रिकेटर्स के दरकिनार कर दिया जाता जो टीम में आने के हकदार थे. उदाहरण के तौर पर रवींद्र जडेजा को इस दौरान वनडे टीम में पर्याप्त मौका नहीं मिला. ऐसा कहा जाता है कि रवींद्र जडेजा रोहित के करीबी हैं.

क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भी विराट और रोहित खेमा अलग-अलग नजर आया. हालांकि इस दौरान ये देखने के मिला की रोहित शर्मा और विराट कोहली के दूसरे के करीब हैं लेकिन ऐसा नहीं था.  9-10 जुलाई को बर्मिंघम में खेले गए न्यूजीलैंड मैच के दौरान रोहित और विराट खेमा बिल्कुल अलग दिखा. रोहित नहीं चाहते थे कि धोनी को सातवें नंबर  पर बैटिंग करने भेजा जाए. उसके बाद भी धोनी को सांतवें नंबर पर भेजा गया. 

 वेस्टइंडीज टूर से पहले ये कहा जा रहा था कि विराट कोहली समेत टीम इंडिया के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा. वहीं कैरेबियन टूर पर वनडे और टी20 की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. ऐसी भी खबरें आईं की बीसीसीआई रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाना चाहता है. वहीं वेस्टइंडीज टूर के बाद टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ की बदलने की भी बात कही गई है. इसके बाद विराट कोहली ने वेस्टइंडीज टूर पर जाने के लिए राजी हो गए. विराट को डर था कि रोहित अगर वहां पर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे तो उन्हें कप्तानी हाथ धोना पड़ सकता है. 

ये बात भी सही है कि रोहित शर्मा वनडे मैचों में टीम इंडिया का कप्तानी विराट से बेहतर करते हैं. वह मैदान पर कूल रहते हैं. रोहित का वनडे कप्तानी रिकॉर्ड विराट से काफी अच्छा है. रोहित ने अपनी कप्तानी टीम इंडिया को कई खिताब जिताए हैं लेकिन विराट की कप्तानी में टीम इंडिया अभी तक कोई बड़ा खिताब नहीं जीता है. 

Postmortem Analysis why Rohit Sharma Unfollows Anushka sharma Virat Kohli On instagram : विराट कोहली-रोहित शर्मा के बीच तनातनी का फुल पोस्टमार्टम, जानिए किन कारणों से आई दरार

Rohit Sharma Unfollow Virat Kohli Wife Anushka Sharma On Instagram: रोहित शर्मा ने विराट कोहली के बाद अनुष्का शर्मा को भी इंस्टाग्राम पर किया अनफॉलो, जानिए क्या है मामला

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर