नई दिल्ली. भारतीय टीम को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गई थी. मैच में भारत के दो प्रमुख बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं चले और टीम हार गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 239 रन बनाये वहीं भारतीय टीम 221 रन ही पाई और टीम इंडिया फाइनल की से भार हो गई. आईसीसी विश्व कप में रोहित शर्मा ने पांच शतक बनाए हैं. वह सबसे ज्यादा रन बनाने वालों शीर्ष बल्लेबाज हैं.

रोहित शर्मा ने कहा कि टूर्नामेंट से टीम के बाहर होने के बाद उनका ‘दिल भारी’ था. सेमीफाइनल में हार के बाद रोहित शर्मा ने 11 जुलाई को सोशल मीडिया पर काफी इमोशनल पोस्ट किया हैं. उन्होंने पोस्ट में कहा- हम बतौर टीम ऐसे समय अच्छा नहीं खेल पाए जब टीम को सबसे ज्यादा जरुरत थी. कल 30 मिनटों में हम बहुत खराब क्रिकेट खेले जिसकी वजह से हमारा कप जितने का मौक छीन गया. रा दिल बहुत भारी है और मुझे लगता है आपका दिल भी बहुत दुखी होगा. घर से आप लोगों ने हमारा सपोर्ट किया उसके लिए धन्यवाद. आपके सपोर्ट की वजह से ही हम ब्रिटेन को इंडिया के ब्लू रंग में रंग पाए.

वहीं सेमीफाइनल मैच की बात करें तो टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह से नाकाम रही थी. जिसका खामियाजा टीम को वर्ल्ड कप गंवाकर चुकाना पड़ा. रोहित शर्मा, केएल राहुल और कप्तान विराट कोहली सेमीफाइनल मैच में मात्र 1- 1 रन बनाकर आउट हो गए. 5 रन पर भी भारत ने तीन अहम विकेट खो दिए थे. खेल के शुरूआती मिनटों ने ही मैच का पूर रूख बदल दिया.

ICC Cricket World Cup 2019 England Beats Australia in 2nd Semi Final Match: वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, 14 जुलाई को न्यूजीलैंड के साथ लॉर्ड्स में होगा फाइनल मुकाबला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App