नई दिल्ली. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया कल 9 जून रविवार को केनिंगटन ओवल मैदान पर मैच खेलने के लिए उतरेगी. इस समय टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा फॉर्म में चल रहे हैं और वह इस मैच में एक बड़ा कारनामा करने वाले हैं. हिटमैन रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक छ्क्के लागाने वाले नंबर एक खिलाड़ी होने वाले हैं. रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक छ्क्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं और पहले नंबर पर इस लिस्ट में एम एस धोनी का नाम है.

अगर रोहित शर्मा ओवल के मैदान पर 4 छक्के लगा देते हैं तो वह टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले नंबर एक खिलाड़ी बन जाएंगे. इसके साथ ही रोहित शर्मा के बल्ले से 4 छक्के निकलते ही, वह एम एस धोनी को पीछे छोड़ जाएंगे. इस समय रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में 228 मैचों की 218 पारियों में 220 छक्के नंबर हैं और धोनी के नाम वनडे क्रिकेट में 342 मैचों की 290 पारियों में 224 छक्के हैं.

रोहित शर्मा के नाम कई रिकॉर्ड हैं जिसमें वह वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक दोहरे शतक लगाने वाले खिलाड़ी है. रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी भी है, रोहित शर्मा ने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 264 रन की पारी खेली थी जो वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी है. रोहित ने अपने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक भी लगाए हैं. इसके साथ ही वह टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले भी खिलाड़ी हैं, रोहित के नाम 2331 रन टी-20 क्रिकेट में हैं और सबसे अधिक शतक भी इस फॉर्मेट में रोहित शर्मा के नाम है.

अगर वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक छक्कों की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर पाकिस्तान के खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का नाम है, अफरीदी के नाम वनडे क्रिकेट में 351 छक्के हैं और क्रिसे गेल के नाम 317 छक्के हैं. फिर श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के नाम 270 छक्के हैं.

Virat Kohli Fine: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले विराट कोहली पर लगा फाइन, वजह जान हो जाएंगे हैरान

MS Dhoni Gloves Army Insignia Controversy: महेंद्र सिंह धोनी के गल्वस पर लगे सेना के बलिदान बैज मामले में बीसीसीआई पूर्व कप्तान के साथ, आईसीसी से मांगेगा इजाजत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App