नई दिल्ली.Rohit Sharma opens up on Virat Kohli Shocking Decision- भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने विराट कोहली को भारतीय टेस्ट कप्तान के रूप में उनके 7 लंबे वर्षों के सफल कार्यकाल के लिए बधाई दी है। बता दें कि विराट कोहली ने भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा शनिवार को सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से की।

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की संख्या एक कप्तान के रूप में अभूतपूर्व रही है। जब उन्होंने 2014 में कार्यभार संभाला था, तब टीम इंडिया ICC टेस्ट टीम रैंकिंग में 7वें स्थान पर थी और पिछले चार वर्षों से, भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने रैंकिंग में नंबर 1 टेस्ट टीम होने के कारण वर्ष का अंत किया है। उन्होंने 68 टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व किया, उनमें से 40 में जीत हासिल की और उनकी कप्तानी में सिर्फ 17 मैच हारे।

रोहित शर्मा ने विराट कोहली को बधाई दी

विराट शनिवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट के साथ आए, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगा कि वह पिछले 7 वर्षों से उसी तरह आगे बढ़ेंगे जैसे उन्होंने किया है और इस प्रकार, उनके लिए आगे बढ़ने का समय आ गया है। बीसीसीआई के गणमान्य व्यक्तियों ने यह भी बताया कि पद छोड़ना विराट का व्यक्तिगत निर्णय था और बोर्ड के किसी भी व्यक्ति ने उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं किया था।

रोहित ने रविवार को इंस्टाराम में लिया और लिखा, “हैरान !! लेकिन भारतीय कप्तान के रूप में एक सफल कार्यकाल के लिए बधाई। आगे के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं

Virat Kohli quits Indian Test captaincy: विराट कोहली ने छोड़ी भारतीय टेस्ट की कप्तानी

WTC 2021-2023: टेस्ट चैंपियनशिप से भारतीय टीम लगभग बहार, ये रही बड़ी वजह

SHARE