Team India new test captain

 

नई दिल्ली. Team India new test captain बीता शनिवार पूरे देश और विशेषकर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए निराश जनक रहा जिसकी मुख्य वजह विराट कोहली का अब टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफ़ा देना है. बता दें कि विराट पहले ही सीमित ओवरों के खेल की कप्तानी छोड़ चुके थे इसके बाद अब उन्होंने एका-एक अब साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी है. ऐसे में अब रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी के लिए प्रबल दावेदार हैं. लेकिन रोहित की कप्तानी को लेकर कुछ मुश्किलें भी हैं जिनमें उनकी फिटनेस को लेकर सवाल सबसे आगे है.

रोहित की फिटनेस को लेकर है सवाल

विराट कोहली के सभी क्रिकेट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देने के बाद अब रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी के लिए प्रबल दावेदार हैं. ऐसे में कुछ मुश्किलें भी हैं जो रोहित की कप्तानी पर सवाल खड़े करती हैं. इस पर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का कहना है कि टेस्ट टीम का कप्तान बनने की रेस में रोहित शर्मा ही सबसे आगे हैं. क्योंकि वह अब टी-20, वनडे टीम के कप्तान हैं, पिछला एक साल उनके टेस्ट क्रिकेट के लिए शानदार रहा और उनके बल्ले से भी रन आए हैं. उन्होंने आगे कहा कि लेकिन चिंता रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर है.

साल 2020 के बाद रोहित शर्मा नहीं हैं फिट

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा की भारतीय टीम की कप्तानी और रोहित शर्मा के रास्ते का सबसे बड़ा रोड़ा उनका अनफिट होना है. साल 2020 के बाद से वे फिट नहीं हैं. यही वजह है कि उन्हें लगातार ब्रेक लेना पड़ रहा है. अगर वे अपने आप को आगे फिट रख सकते हैं तो वे कप्तान बन सकते हैं. वहीं, दूसरी और अगर अनुभव और फॉर्म की बात करें तो रोहित शर्मा इस रेस में सबसे आगे हैं.

यह भी पढ़ें:

Punjab: छत्तीसगसढ़ के सीएम भूपेश बघेल ,शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह के खिलाफ FIR, कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करना पड़ा भारी

SHARE