कोलकाता. भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा की फुर्ती को देख सभी हैरान रह गए हैं, हिटमैन ने शानदार कैच पकड़ते हुए बांग्लादेश के खिलाड़ी को पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

टीम इंडिया के गेंदबाद उमेश यादव 10वें ओवर में गेंदाबाजी के लिए मैदान पर आए थे और उनके सामने बांग्लादेश के कप्तान और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मोमीनुल हक थे. 10वें ओवर की पहली गेंद फेंकने के बाद मोमीनुल हक ने बल्ले से आगे की तरफ खेलना चाहा लेकिन वह गेंद स्लिप में निकल गई.

वहीं स्लिप में खड़े कप्तान विराट कोहली गेंद का इंतजार कर रहे थे कि वह उनके हाथ में आए, लेकिन रोहित शर्मा ने चीते की तरह फुर्ती दिखाकर गेंद को पकड़ लिया. रोहित के इस कैच को देख मैदान में बैठे सभी दर्शक हैरानी में पड़ गए. क्योंकि यह कैच विराट कोहली के सीधे हाथों में जा रहा था लेकिन हिटमैन ने कोहली से पहले ही कैच को पकड़कर कप्तान मोमीनुल हक को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

मोमीनुल हक 7 गेंदों का सामना करते हुए बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए और इनके बाद टीम के कई विकेट गिर गए. मोहम्मद मिथुन और मुश्फिकुर रहीम भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे.

बांग्लादेश टीम के लिए खबर लिखे जाने तक सलामी बल्लेबाज शादमन इस्लाम ने टीम के लिए सबसे अधिक रन 29 रन बनाए. हालांकि यह भी 14.2 ओवर में उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच दे बैठे. टीम इंडिया ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की है और लंच ब्रेक तक 73 रन पर ही बांग्लादेश के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इस मैच में पिंक बॉल से गेंदबाजी हो रही है और बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था लेकिन भारतीय गेंदबाजों की गेंदबाजी को देखते हुए उनका यह फैसला गलत साबित हो गया.

ये भी पढ़ें

 कोलकाता डे नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर किया बैटिंग करने का निर्णय, विराट कोहली की टीम इंडिया करेगी फील्डिंग

टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने हॉस्पिटल से शेयर की ये शानदार तस्वीर, हार्दिक पांड्या के जवाब ने महफिल लूट ली

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App