Wednesday, August 17, 2022

रोहित शर्मा खेल सकते है टेस्ट मैच, बीसीसीआई ने तैयार किया है खास प्लान

दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच 1 जुलाई से शुरु होने वाला है। लेकिन मैच के पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कोविड टेस्ट किया गया, जिसमें वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए। फिलहाल उन्हें अभी आइसोलेशन में रखा गया है।

अभ्यास मैच से हो गए थे बाहर

कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है। वे कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके कारण वे लीस्टरशायर टीम के खिलाफ हुए अभ्यास मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए भी नही उतरे। लेकिन अन्य खिलाड़ीयों ने रविवार के मैच में हिस्सा लिया। ऐसे में टीम के दूसरे खिलाड़ीयों को कोरोना का कोई खतरा नही है। अब इस बीच खबर आ रही है कि रोहित टेस्ट से पहले भी फिट हो सकते हैं।

टेस्ट मैच में कर सकते हैं वापसी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शर्मा कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आते ही वो टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएगें। इंग्लैंड में पोस्ट कोविड क्वारंटाइन जैसा कोई प्रोटोकॉल नही है। टीम के प्रोटोकॉल पर ही सब निर्णय लिया जाएगा। इंडिया किक्रेट बोर्ड के तरफ से जानकारी दी गई है कि मेडिकल टीम राहुल की देखरेख कर रही है ऐसे में राहुल के जल्द ठीक होने की उम्मीद है और वो टेस्ट मैच खेल सकते हैं। बता दे कि उप-कप्तान केएल राहुल पहले ही चोट के कारण टीम से बाहर हो चुके हैं।

1 जुलाई से शुरू होगा टेस्ट मैच

इंग्लैंड टीम के खिलाफ एकमात्र पूर्वनियोजित टेस्ट मैच 1 जुलाई से शुरु होने वाला है। यह पिछले साल खेली गई सीरीज का बचा हुआ मैच है। जो कोविड के कारण उस समय नही हो पाया था। बता दें कि 5 मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया अभी 2-1 से आगे है। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है या ड्रा भी करा देती है तो यह ऐतिहासिक सीरीज अपने नाम कर लेगी। टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है जो आगामी टी-20 विश्वकप के लिहाज से अपने तैयारियों को पूख्ता करने का अच्छा मौका होगा।

Latest news